जिले में 1320 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका

जिले में सोमवार को 29 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीकाकरण हुआ। 4500 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था और 1320 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण की गति में कोई खास वृद्धि नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST)
जिले में 1320 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका
जिले में 1320 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका

शामली, जेएनएन। जिले में सोमवार को 29 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीकाकरण हुआ। 4500 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था और 1320 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण की गति में कोई खास वृद्धि नहीं हो रही है।

जिला संयुक्त अस्पताल, रेलवे अस्पताल, सात सीएचसी और 20 पीएचसी पर टीकाकरण हो रहा है। पूर्व में 55 केंद्र थे और सब सेंटर व हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर भी वैक्सीन लगाई जा रही थी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि 728 लोगों ने दूसरी और 592 लोगों ने पहली डोज लगवाई है। लक्ष्य के सापेक्ष 29.33 फीसद टीकाकरण हुआ। वैक्सीन की 138 वायल इस्तेमाल हुईं। कोवैक्सीन के पांच और कोविशील्ड के 24 केंद्र रहे।

- - - - रेलवे स्टेशन सहित कई स्थान किए सैनिटाइज

शामली, जेएनएन। अग्निशमन विभाग ने रेलवे स्टेशन सहित कई स्थानों को सैनिटाइज किया। कालोनियों में रहने वाले लोगों से लाकडाउन का पालन कर घरों में रहने की अपील की।

अग्निशमन विभाग टीम ने सोमवार को नगर में बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। मुख्य दमकल अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि जिले में विभागीय अधिकारियों व जिलाधिकारी के आदेश पर प्रतिदिन सैनिटाइजेशन कार्य किया जा रहा है। सोमवार को नगर में यह अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि दोपहर के समय शामली की सदर तहसील क्षेत्र में थाना आदर्श मंडी इलाके में गुरुद्वारा के आसपास पंजाबी कालोनी सहित सभी कालोनियों, पुलिस चेक पोस्ट परिसर, पंजाबी कालोनी की मार्केट, रेलपार मोहल्ले की गली नंबर सात से दस तक के सभी आवास, बाइपास की मुख्य सड़क के साथ ही रेलवे स्टेशन परिसर के अलावा रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म, थाना जीआरपी परिसर, रेलवे सुरक्षा बल थाना व परिसर क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम जब भी आवासीय कालोनियों व क्षेत्र में सैनीटाइजेशन का कार्य करने के लिए जाती है, तब उनकी टीम सभी लोगों को लाकडाउन का पालन व कोरोना संक्रमण के चलते बचाव के लिए एहतियात बरतने के लिए जरूर जागरूक करती है।

chat bot
आपका साथी