कोरोना ने थामी डीएल की रफ्तार

कोरोना महामारी को देखते हुए परिवहन विभाग भी पहले से ज्यादा सतर्कता बरत रहा है। इसके लिए आनलाइन टेस्ट देने वाले आवेदकों का शेड्यूल 15 मई के बाद कर दिया गया है। 23 अप्रैल शुक्रवार से आनलाइन टेस्ट देने वाले आवेदकों ने आना बंद कर दिया है। अब अग्रिम आदेशों तक आनलाइन टेस्ट नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:37 PM (IST)
कोरोना ने थामी डीएल की रफ्तार
कोरोना ने थामी डीएल की रफ्तार

शामली, जागरण टीम। कोरोना महामारी को देखते हुए परिवहन विभाग भी पहले से ज्यादा सतर्कता बरत रहा है। इसके लिए आनलाइन टेस्ट देने वाले आवेदकों का शेड्यूल 15 मई के बाद कर दिया गया है। 23 अप्रैल शुक्रवार से आनलाइन टेस्ट देने वाले आवेदकों ने आना बंद कर दिया है। अब अग्रिम आदेशों तक आनलाइन टेस्ट नहीं होगा।

ड्राइविग लाइसेंस की आनलाइन परीक्षा के लिए रोजाना एआरटीओ कार्यालय में काफी संख्या में आवेदक पहुंचते हैं। कोरोना के भयंकर रूप को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 15 मई तक आनलाइन टेस्ट नहीं होगा। इसके बाद ही आदेश आने पर आनलाइन टेस्ट शुरू किए जाएंगे। इसमें पास होने वाले लर्निंग लाइसेंस पाने के लिए अर्हता प्राप्त कर लेते हैं। इस प्रक्रिया तक पहुंचने के लिए आनलाइन आवेदन करके टाइम स्टाल बुक कराना होता है। 23 अप्रैल से एक मई तक टाइम स्टालों पर कोरोना वायरस ने ब्रेक लगा दिया है। इनके टाइम स्टाल को 15 मई के बाद दोबारा शेड्यूल किया जाएगा। इस दौरान लाइसेंस बनने की सभी प्रक्रियाएं बंद रहेंगी। इनके अलावा ऐसे लाइसेंस, जिनकी अवधि एक फरवरी के बाद समाप्त हो चुकी है। उनकी वैधता 30 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है।

एआरटीओ शामली मुंशीलाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए लाइसेंस बनने की सभी प्रक्रियाएं 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। 15 मई के बाद दोबारा शेड्यूल किया जाएगा। प्रधान पद प्रत्याशियों के समर्थकों को रेड कार्ड जारी

संवाद सूत्र, कैराना : कोतवाली प्रभारी ने पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस स्टाफ के साथ बैठक की। बताया गया मतदान केंद्रों के आसपास रहने वाले लोगों को नोटिस व प्रधान पद प्रत्याशियों के समर्थकों को रेड कार्ड जारी किए गए।

गुरुवार देर रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर अपने कार्यालय में पुलिस स्टाफ के साथ में बैठक की। इस दौरान चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में रोड मैप तैयार किया गया। बैठक में उपनिरीक्षकों ने बताया कि क्षेत्र में पड़ने वाले पोलिग बूथ एवं केंद्र के आसपास रहने वाले लोगों को धारा 149 सीआरपीसी का नोटिस दे दिए गए हैं। इसके अलावा प्रधान प्रत्याशियों के पांच-पांच समर्थकों को रेड कार्ड जारी किए गए हैं। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि मतदान के दिन जिला बदर, हिस्ट्रीशीटर मतदान केंद्रों पर वोट न डाल पाए, यह सुनिश्चित किया जाए, जिससे कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।

कोतवाली प्रभारी ने रात्रि के समय कोविड महामारी के चलते लागू लाकडाउन का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी