मायानगरी छोड़ खेत-खलिहान में बीत रहा है वक्त

कोरोना महामारी ने सभी की दिनचर्या ही बदल दी है। मायानगरी में नाम कमा चुके अभिलाष चौधरी भी फिलहाल गांव लौट आए हैं। सुबह खेत-खलिहान जाना फिर घर आकर पशुओं के लिए चारा काटना गाय की सेवा करना ही उनकी वर्तमान दिनचर्या है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:56 PM (IST)
मायानगरी छोड़ खेत-खलिहान में बीत रहा है वक्त
मायानगरी छोड़ खेत-खलिहान में बीत रहा है वक्त

शामली, जेएनएन। कोरोना महामारी ने सभी की दिनचर्या ही बदल दी है। मायानगरी में नाम कमा चुके अभिलाष चौधरी भी फिलहाल गांव लौट आए हैं। सुबह खेत-खलिहान जाना, फिर घर आकर पशुओं के लिए चारा काटना, गाय की सेवा करना ही उनकी वर्तमान दिनचर्या है। हालांकि कुछ दिनों से वह आइसोलेट हैं तो घर से बाहर नहीं जा रहे हैं। उनके दिन की शुरूआत काढ़े की चुस्की और अखबार पढ़ते हुए होती है। वहीं दिनभर किताबें पढ़ना, दोस्तों से इंटरनेट मीडिया पर बातचीत और मूवी देखने में ही उनका दिन बीत रहा है।

शामली के कस्बा एलम निवासी अभिलाष चौधरी पिछले कई सालों से मायानगरी मुंबई में रहकर फिल्मी दुनिया में शोहरत बटोर रहे हैं। दर्जनों फिल्मों व सीरीज में रोल अदा कर चुके अभिलाष भी कोरोना काल के दौरान अपने घर एलम में लौट आए हैं। अभिलाष बताते हैं कि उनकी डी कंपनी फिल्म की शूटिग के बाद वह बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परिवार के बीच घर आ गए थे। गांव से अच्छा कुछ नहीं है। यहां खेतों में ताजी हवा शरीर को स्वस्थ रखती है। वह रोजाना सुबह खेती के कार्य में भी हाथ बंटाते हैं।

पशुओं के लिए चारा काटना, पशुओं की सेवा करना उन्हें बहुत अच्छा लगता है। कुछ दिनों से वह घर में आइसोलेट हैं और बाहर नहीं निकल रहे हैं।

अभिलाष की इन दिनों दिनचर्या बिल्कुल बदल चुकी है। वह बताते हैं सुबह उठने के बाद योग करना, काढ़े की चुस्की के साथ अखबार पढ़ना और दिनभर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दोस्तों से बातचीत करके समय बिता रहे हैं। अभिलाष बताते हैं कि खाली समय के दौरान वह किताबें भी पढ़ते हैं। कुछ समय के लिए टीवी में न्यूज देख लेते हैं। आइसोलेट के दौरान वह अपनी कई फिल्मों को कई-कई बार देख चुके हैं। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बातचीत करने में ही बीत जाता है। संक्रमण कम होने तक वह अपने घर ही रहेंगे। उसके बाद मायानगरी जाकर दोबारा से रामगोपाल वर्मा की फिल्म डी-कंपनी की पहली सीरीज की शूटिग होगी। उसके लिए कार्य करेंगे। शहरी दोस्तों को भी पसंद आता है गांव

अभिलाष बताते हैं कि जब वह खेत में कार्य करते हुए अपनी फोटो मायानगरी के दोस्तों को शेयर करते है तो उन्हें भी गांव बहुत पसंद आता है। कई दोस्तों ने तो कोरोना संक्रमण कम होने के बाद गांव घूमने की इच्छा जताई है।

अभिलाष की अभी तक की फिल्में

अभिलाष चौधरी को वर्ष 2016 में उन्हें सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट में पहला रोल मिला। इसके बाद वह दबंग-3, उजड़ा चमन, पलटन, द जोया फैक्टर फिल्म के साथ ही सीरीज मेरे अंगने, बाल कृष्णा, चंद्रगुप्त मौर्य में भी काम कर चुके हैं। डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा द्वारा बनाई गई दाऊद इब्राहिम की जिदगी पर फिल्म डी कंपनी में भी उन्होंने मुख्य विलन का रोज अदा किया है। आज फिल्म रिलीज होगी।

chat bot
आपका साथी