कोरोना केसों में फिर इजाफा, चिता बढ़ी

शामली जेएनएन कोरोना के बढ़ते केसों ने चिता बढ़ा दी है। मार्च माह में अब तक नौ नए केस सामने आ चुके हैं। चिकित्सकों की सलाह है कि सावधानी का पालन पहले की तरह करते रहें। लापरवाही करना संक्रमण को निमंत्रण देना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:50 PM (IST)
कोरोना केसों में फिर इजाफा, चिता बढ़ी
कोरोना केसों में फिर इजाफा, चिता बढ़ी

शामली, जेएनएन: कोरोना के बढ़ते केसों ने चिता बढ़ा दी है। मार्च माह में अब तक नौ नए केस सामने आ चुके हैं। चिकित्सकों की सलाह है कि सावधानी का पालन पहले की तरह करते रहें। लापरवाही करना संक्रमण को निमंत्रण देना है।

जून माह में अनलाक शुरू होने के साथ जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ा था। सितंबर माह से केस कम होने लगे थे। फरवरी में तो कोरोना दम तोड़ता दिखा, लेकिन मार्च माह में हर दिन संक्रमित मिल रहे हैं। साथ ही अब कोरोना से बचाव के लिए लोग पहले की तरह गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा और अधिक है। मास्क का प्रयोग अब लोगों ने कम कर दिया है और दो गज की दूरी तो भूल ही गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र, केरल समेत कई राज्यों में पिछले कई दिनों से केस बढ़ रहे थे और ऐसे में उक्त राज्यों से आने वालों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रखने की व्यवस्था भी बनाई गई है। निगरानी समितियों को अलर्ट किया गया है। साथ ही जिलाधिकारी जसजीत कौर की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वालों को भी 14 दिन के लिए घर में क्वारंटाइन रहने होगा। प्रभावी निगरानी की जाएगी। ---- सावधानी जरूर बरतें

बाजारों से लेकर हर जगह बचाव की गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। चिकित्सक डा. अकबर खान का कहना है कि लापरवाही भारी पड़ सकती है। अगर सावधानी बरतेंगे तो निश्चित रूप से कोरोना पर नियंत्रण होगा। मास्क का साथ न छोड़ें। हाथों को धोते रहें या सैनिटाइज करें। दो गज की दूरी का पालन अगर हम चाहेंगे तो बिल्कुल होगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर रखने के लिए फलों का सेवन करें, व्यायाम करें और ताजा एवं पौष्टिक खाना खाएं।

----

फरवरी में आए 11 केस

जनवरी माह में कोरोना के 93 आए थे और फरवरी माह में सिर्फ 11 संक्रमित मिले थे। 20 फरवरी को स्थिति यह बनी थी कि कोई सक्रिय केस नहीं था। लेकिन इस बार फिर से केस आ गए थे।

-----

चार दिन में कोरोना केस

दिनांक, कोरोना केस

एक मार्च, 02

दो मार्च, 01

तीन मार्च, 03

चार मार्च, 03

chat bot
आपका साथी