विरासत अभियान को जिम्मेदारी से पूरा करें लेखपाल: मंडलायुक्त

शामली जेएनएन। शनिवार को थाना समाधान दिवस में मंडलायुक्त-डीआइजी आदर्श मंडी व जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने शामली कोतवाली में समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:05 PM (IST)
विरासत अभियान को जिम्मेदारी से पूरा करें लेखपाल: मंडलायुक्त
विरासत अभियान को जिम्मेदारी से पूरा करें लेखपाल: मंडलायुक्त

शामली जेएनएन। शनिवार को थाना समाधान दिवस में मंडलायुक्त-डीआइजी आदर्श मंडी व जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने शामली कोतवाली में समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे। आदर्श मंडी में एक भी फरियादी नहीं पहुंचा जबकि शामली कोतवाली में दो शिकायती आई। इस दौरान मंडलायुक्त ने लेखपालों को विरासत अभियान को जिम्मेदारी से पूरा करने के आदेश दिए। डीआईजी ने जमीन संबंधी मामलों को राजस्व टीम के साथ जल्द से जल्द निस्तारण करने के आदेश दिए।

शनिवार को शासन के आदेश पर सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त एवी राजामौली और डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल सुबह के समय थाना आदर्श मंडी में थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे। दोनों अधिकारी चार घंटे तक थाना में मौजूद रहे, लेकिन इस दौरान एक भी फरियादी वहां नहीं पहुंचा। मंडलायुक्त ने मौजूद राजस्व टीम को आदेश दिया कि शासन के आदेश पर विरासत अभियान चलाया जा रहा है। जो 15 फरवरी तक चलेगा। इस अभियान में सभी लेखपाल अपने क्षेत्र के ग्राम सचिव व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों से संपर्क कर मृतक किसानों के बारे में जानकारी ले ले और उनके जायज वारिसों से बातचीत करे। जांच कर जमीन उनके नाम चढ़ाए। डीआइजी ने कहा कि जो भी मामले जमीन से संबंधित हो, उनका निस्तारण राजस्व टीम के साथ मिल कर पुलिस जल्द निस्तारण कराएं ताकि किसी भी प्रकार का विवाद न बन सके। बाद में जिलाधिकारी जसजीत कौर व पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव भी वहां पहुंचे, जबकि इससे पहले जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शामली कोतवाली में फरियाद सुनी। वहां समाधान दिवस में दो शिकायत पहुंची। दोनों ही जमीन से संबंधित थी। उनका निस्तारण के आदेश दिए गए है।

chat bot
आपका साथी