कोहरे और ठंड का वार, हल्की धूप ने नहीं दी राहत

जिले में सर्दी का सितम कम नहीं हो रहा है। कोहरे से भी लोग हलकान हैं। मंगलवार दोपहर कुछ देर के लिए हल्की सी धूप निकली लेकिन इसने सर्दी से राहत नहीं दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jan 2020 09:31 PM (IST)
कोहरे और ठंड का वार, हल्की धूप ने नहीं दी राहत
कोहरे और ठंड का वार, हल्की धूप ने नहीं दी राहत

शामली, जेएनएन। जिले में सर्दी का सितम कम नहीं हो रहा है। कोहरे से भी लोग हलकान हैं। मंगलवार दोपहर कुछ देर के लिए हल्की सी धूप निकली, लेकिन इसने सर्दी से राहत नहीं दी। शाम को तो शीतलहर कंपकंपी छुड़ाने लगी। अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार रात मौसम ने करवट बदली थी। सोमवार सुबह घना कोहरा छाया हुआ था और आसमान बादलों से गिरा था। दोपहर से देर रात तक रुक-रुककर हल्की बारिश भी हुई थी। इससे ठंड बढ़ गई थी। मंगलवार सुबह भी कोहरा था। ²श्यता कम होने के चलते वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। शहर में कुछ कम कोहरा था, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक रहा। ऐसे में हाईवे पर भी वाहन रेंगते नजर आए। सुबह करीब साढ़े नौ बजे कोहरा छटा, लेकिन आसमान में बादल छाए थे और बर्फीली हवा भी चल रही थी। मौसम को देखते हुए कलक्ट्रेट में फरियादियों और सीएचसी में मरीजों की संख्या अधिक नहीं रही। लोग गर्म कपड़ों से पैक रहे। दोपहर बाद बादलों के बीच से सूरज की हल्की किरणें कुछ देर के लिए धरती पर पड़ी और फिर से सूरज पूरी तरह बादलों में छिप गया। साथ ही हवा भी कुछ तेज हो गई। शाम को सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ाने वाली रहीं। सर्दी से राहत पाने के लिए लोग जगह-जगह अलाव तापते नजर आए। पिछले दिनों ठंड से कुछ राहत मिली थी तो सड़कों पर देर तक चहल-पहल रहती थी और बाजार गुलजार रहते थे, लेकिन अब दो दिन से सड़कें जल्दी ही सुनसान हो रही हैं। तेज बारिश न होने से किसान खुश

सोमवार को बारिश शुरू होने पर किसान परेशान हो गए थे। डर सता रहा था कि तेज और ज्यादा बारिश हुई तो सरसों और सब्जियों की फसल को नुकसान होगा। रुक-रुककर हल्की बारिश होने से किसानों को राहत मिली। किसान सुरेंद्र मलिक, सूरजभान ने बताया कि ज्यादा बारिश होने पर गन्ने की कटाई और छिलाई का काम प्रभावित होता है। वैसे ही पर्चियां कम मिल रही हैं और बारिश के वजह से पर्ची पर गन्ना डालने का वक्त निकल जाता है। इससे भी परेशान होना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी