छाए रहे बादल, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

मौसम का मिजाज बदल गया है। दिनभर बादल छाए रहे और शाम को बूंदाबांदी हुई। ऐसे में ठंड में काफी इजाफा हो गया है। दिन में सर्दी बढ़ी है तो अधिकतम तापमान में कमी आई है। अब गर्म कपड़ों की खरीददारी भी तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:00 PM (IST)
छाए रहे बादल, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड
छाए रहे बादल, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

शामली, जागरण टीम। मौसम का मिजाज बदल गया है। दिनभर बादल छाए रहे और शाम को बूंदाबांदी हुई। ऐसे में ठंड में काफी इजाफा हो गया है। दिन में सर्दी बढ़ी है तो अधिकतम तापमान में कमी आई है। अब गर्म कपड़ों की खरीददारी भी तेज हो गई है।

नवंबर माह में सुबह-शाम की ठंड रही, लेकिन दिन में चटक धूप रहती थी तो मौसम में गर्माहट थी बुधवार को भी बादल छाए रहे और ऐसे में ठंड बढ़ गई थी। गुरुवार को भी बादल छाए रहे और सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। ऐसे में ठंड का अहसास काफी रहा और लोग जैकेट, शाल, टोपी आदि पहने हुए दिखाई दिए, जबकि दो दिन पहले तक लोग हल्के गर्म कपड़े ही पहन रहे थे। शाम को करीब चार बजे हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हुई। रुक-रुककर देर शाम तक बूंदाबांदी होती रही। इसके बाद ठंड और बढ़ गई। वहीं, अब गर्म कपड़ों के साथ ही हीटर, ब्लोअर की बिक्री में भी उछाल आया है। इलेक्ट्रानिक्स व्यापारी कमल ने बताया कि गीजर की बिक्री भी बढ़ी है। रेडीमेड गारमेंट्स के व्यापारी कपिल बंसल ने बताया कि नवंबर से ही गर्म कपड़ों की खरीददारी शुरू हो गई थी। अब ठंड बढ़ रही है तो बिक्री में भी काफी तेजी आई है। जैकेट अधिक बिक रही हैं। वहीं, अधिकतम तापमान 19.6 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस था। बना हुआ है प्रदूषण का स्माग

प्रदूषण के स्माग से राहत नहीं मिल रही है। धूप नहीं निकली तो दिन में भी स्माग साफ दिखाई दिया। बूंदाबांदी बहुत हल्की थी, जिससे स्माग से निजात नहीं मिली है। अगर थोड़ी और बारिश हो जाएगी तो स्माग से राहत मिलेगी। फिलहाल तो वायु गुणवत्ता सूचकांक माडरेट से खराब की श्रेणी में ही बना हुआ है। अलाव जलने में लगेगा वक्त

नगर पालिका परिषद के सभागार और अतिथि गृह में रैन बसेरा शुरू हुए तो काफी दिन हो चुके हैं। सभागार में पुरुषों और अतिथि गृह में महिलाओं के ठहरने की व्यवस्था की गई है। हालांकि अभी अलाव जलने में वक्त लग सकता है। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक आदेश सैनी ने बताया कि अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव लखनऊ गए हुए हैं और वह शुक्रवार को आ जाएंगे। इस संबंध में बैठक होगी और कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द अलावा जलने शुरू हो जाएं।

chat bot
आपका साथी