मुख्यमंत्री जी, कोविड-19 से बचाव को कीजिए इंतजाम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने कोरोना से मौत को दुर्घटना मानते हुए व्यापारियों को 10 लाख रुपये के बीमा लाभ दिलाने की मांग उठाई थी। इसके लिए वर्चुअल बैठक कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आनलाइन ज्ञापन भेजकर मांग करनी थी लेकिन सहारनपुर व मुजफ्फरनगर में आज मुख्यमंत्री पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:18 PM (IST)
मुख्यमंत्री जी, कोविड-19 से बचाव को कीजिए इंतजाम
मुख्यमंत्री जी, कोविड-19 से बचाव को कीजिए इंतजाम

जेएनएन, शामली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने कोरोना से मौत को दुर्घटना मानते हुए व्यापारियों को 10 लाख रुपये के बीमा लाभ दिलाने की मांग उठाई थी। इसके लिए वर्चुअल बैठक कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आनलाइन ज्ञापन भेजकर मांग करनी थी, लेकिन सहारनपुर व मुजफ्फरनगर में आज मुख्यमंत्री पहुंचेंगे। इसके तहत दोनों जिलों के व्यापारी उन्हें ज्ञापन देंगे। वहीं अन्य जिलों के वर्चुअल ज्ञापन भेजेंगे।

रविवार को सीबी गुप्ता कालोनी स्थित पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के कैंप कार्यालय में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए हुई विशेष पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी से हुई व्यापारियों की मृत्यु को दुर्घटना मानते हुए उसे पूर्व में सरकार द्वारा स्वीकृत 10 लाख रुपये की बीमा राशि का लाभ देने की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष घनश्यामदास गर्ग ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे लाकडाउन में व्यापारियों का व्यापार चौपट हो रहा है। व्यापारी आर्थिक तंगी से घिरता जा रहा है, जबकि उसकी अर्थव्यवस्था पूर्व में लगे लाकडाउन के कारण चरमराई हुई है। दोबारा से कोरोना संक्रमण के कारण लगे लाकडाउन से व्यापार बंद पड़े हैं। इससे व्यापारी की अर्थव्यवस्था और अधिक चरमरा गई है। कोरोना संक्रमण से सैकड़ों व्यापारी काल का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में मृत व्यापारी के परिवार को रोजगार के साथ-साथ आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ रही है। कहा कि व्यापार बंद होने से उनके बिजली के बिल, कर्मचारियों का वेतन, बैंकों का ब्याज उन पर बराबर चालू है। इससे लाकडाउन खुलने पर उनके सामने सभी का दबाव बनता चला जाएगा। उन्होंने आहवान किया कि इस मांग का ज्ञापन प्रदेश के व्यापारी ईमेल से हर जिले में आज सीएम को भेजेंगे। इसके साथ ही सहारनपुर व मुजफ्फरनगर के व्यापारी मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे। इस अवसर पर सुभाष चंद्र धीमान, ब्रजभूषण संगल,पंकज वालिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी