इंस्पेक्टर बनवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख की ठगी

शामली के थानाभवन के निकटवर्ती गांव मित्र गढ़ थाना ननौता निवासी राहुल पुत्र पूरन सिंह ने थाने में तहरीर दी है। कहा कि पीड़ित ने गत 2019 में मंडी समिति इंस्पेक्टर रैंक के लिए फार्म भरा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:51 PM (IST)
इंस्पेक्टर बनवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख की ठगी
इंस्पेक्टर बनवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख की ठगी

शामली, जागरण टीम। शामली के थानाभवन के निकटवर्ती गांव मित्र गढ़ थाना ननौता निवासी राहुल पुत्र पूरन सिंह ने थाने में तहरीर दी है। कहा कि पीड़ित ने गत 2019 में मंडी समिति इंस्पेक्टर रैंक के लिए फार्म भरा था। इसको लेकर पड़ोस के ही युवक ने थानाभवन क्षेत्र के सोंटा रसूलपुर निवासी युवक के विषय में बताया कि वह इंस्पेक्टर की नौकरी लगवा देगा। जब पीड़ित ने युवक से संपर्क किया तो आरोपित ने उससे साढ़े तीन लाख रुपये की मांग की।

पीड़ित ने किस्तों में यह भुगतान कर दिया। परंतु 2 वर्ष बाद भी पीड़ित को जब नौकरी नहीं मिली तो उसने आरोपित से अपने पैसों की मांग की। आरोप है कि पैसे मांगने पर आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी है। जब पीड़ित उसके गांव पैसे मांगने पहुंचा तो आरोपित ने उसे बंधक बना लिया तथा मोबाइल छीन लिया। बामुश्किल युवक जान बचाकर थाने पहुंचा। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

......

घर में घुसकर हमला, एक गंभीर

शामली, जागरण टीम। शामली के थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव भैसानी इस्लामपुर निवासी यामीन पुत्र इरशाद ने थाने में तहरीर देकर कहा कि पीड़ित का पुत्र गुलबहार ड्राइवर है। कुछ दिनों पूर्व सहारनपुर के भनेड़ा गांव निवासी आरोपित लिजाकत के ट्रक पर ड्राइवरी का काम करता था। जिसका किसी व्यक्ति के साथ पैसों के लेनदेन का मामला चला आ रहा है। आरोप है कि आरोपित अपने पैसे गुलबहार से मांग रहा है। इसका कारण पूछने पर आरोपित ने पूर्व में भी गुलबहार के साथ मारपीट कर दी थी। बाद में फैसला हो गया था। आरोप है कि शनिवार को आरोपित लिजाकत ने अपने लगभग आधा दर्जन साथियों के साथ पीड़ित के घर में घुसकर हमला कर दिया। पीड़ित व उसके पुत्र के साथ मारपीट की, जिसमें गुलबहार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराकर उपचार कराया। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच प्रारंभ कर दी।

chat bot
आपका साथी