हर्षोल्लास से मनाया महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव

कैराना में सिद्ध प्राचीन महर्षि कालू बाबा के मंदिर में कश्यप समाज के लोगों ने महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST)
हर्षोल्लास से मनाया महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव
हर्षोल्लास से मनाया महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव

शामली, जागरण टीम। कैराना में सिद्ध प्राचीन महर्षि कालू बाबा के मंदिर में कश्यप समाज के लोगों ने महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया।

सरकारी अस्पताल के निकट सिद्ध प्राचीन महर्षि कालू बाबा के मंदिर में सोमवार को महर्षि कश्यप युवा सेवा समिति एवं सर्व कश्यप समाज के तत्वावधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महर्षि कालूबाबा जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हवन-यज्ञ का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया। हवन पंडित दिवाकर प्रसाद शास्त्री के द्वारा संपन्न कराया गया। वहीं, एक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें कश्यप समाज को संगठित व जागरूक करने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर देवीचंद कश्यप, सुरेश चंद कश्यप, जगदीप कश्यप, जयचंद कश्यप, पूरण कश्यप, चरण सिंह, नत्थूराम कश्यप, विजयपाल कश्यप, डा. श्रीपाल कश्यप, संजय कश्यप, आशु कश्यप आदि मौजूद रहे।

भंडारे में कढ़ी-चावल का प्रसाद किया ग्रहण

संवाद सूत्र, जलालाबाद : जलालाबाद कस्बे के मोहल्ला आर्य नगर में जाहरवीर म्हाड़ी के पुजारी ब्रज भूषण उपाध्याय के आवास पर सोमवार में वार्षिक उत्सव के पश्चात भंडारा आयोजित किया गया। भंडारे में श्रद्धालुओं में कढ़ी, चावल और खीर का प्रसाद ग्रहण किया। पुजारी ने बताया कि वार्षिक उत्सव के पश्चात भंडारा में प्रसाद वितरण की परंपरा रही है। जाहरवीर गोगा जी महाराज के दरबार में मांगी मन्नत पूरी होती हैं। भंडारे में योगी शेखर, आशु उपाध्याय, विनोद उपाध्याय आदि का सहयोग रहा। वांछित गिरफ्तार

कांधला : रविवार देर रात पुलिस टीम को बुढ़ाना रोड पर गश्त के दौरान गांव भभीसा के निकट एक संदिग्ध युवक को घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपित युवक ने अपना नाम अनिरुद्ध उर्फ ढक्कन निवासी ग्राम भभीसा बताया। थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी ने बताया कि युवक काफी दिनों से गैंगस्टर एक्ट में वांछित है। आरोपित पर आधा दर्जन से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं। सोमवार को पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया। संसू

chat bot
आपका साथी