शराब की दुकानों पर अनिवार्य लगे सीसीटीवी कैमरे :डीएम

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि शराब की दुकानों पर अनिवार्य तौर पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए। इसके साथ ही किसी भी दुकान पर अवैध मदिरा न बिके और फुटकर दुकानों पर निर्धारित माप अनुसार नाम लिखा हो।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:59 PM (IST)
शराब की दुकानों पर अनिवार्य  लगे सीसीटीवी कैमरे :डीएम
शराब की दुकानों पर अनिवार्य लगे सीसीटीवी कैमरे :डीएम

शामली, जागरण टीम।

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि शराब की दुकानों पर अनिवार्य तौर पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए। इसके साथ ही किसी भी दुकान पर अवैध मदिरा न बिके और फुटकर दुकानों पर निर्धारित माप अनुसार नाम लिखा हो। उन्होंने स्पष्ट किया कि दुकानों पर इस आशय का चेतावनी बोर्ड लगा हो कि शराब पीकर गाड़ी नहीं चलानी है।

मंगलवार को डीएम जसजीत कौर व एसपी सुकीर्ति माधव ने शराब दुकान संचालकों की बैठक ली। कहा कि दुकानों पर अवैध मदिरा की बिक्री न हो। इसका विशेष ध्यान रखा जाना है। बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि यदि दुकान पर अवैध मदिरा की शिकायत प्राप्त होती है तो पकड़े जाने पर दुकान निरस्तीकरण की कार्रवाई के साथ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। दुकानों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन व साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि प्रत्येक दशा में दुकानों पर ओवररेटिग न हो। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने कहा कि आबकारी अधिकारी के बताए मानक के अनुसार ही सभी को कार्य करना है। यदि इसके बावजूद भी कहीं पर शिकायत मिलती है तो सख्त से सख्त कार्रवाई का प्रावधान है। बैठक में आबकारी अधिकारी केपी सिंह आदि मौजूद रहे।

......

दो पक्षों में हुए झगड़े का रजामंदी से हुआ फैसला

शामली, जागरण टीम।

थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव सोंता रसूलपुर में हुए दो पक्षों के झगड़े में जनप्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के उपरांत फैसला हो गया है। इसके लिए पंचायत के माध्यम से दोनों पक्षों में रजामंदी से फैसला हो गया। आपसी मतभेदों को दूर कराते हुए फैसलानामा भी दाखिल करा दिया गया है।

गत तीन अगस्त को गांव सोंता रसूलपुर में दो पक्ष तैमूर पुत्र शकूर अली एवं शमशाद पुत्र छोटा, अकमल पुत्र कामिल आदि में मतभेदों के कारण झगड़ा हो गया था। इसमें तैमूर पक्ष की ओर से थाने में एक मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। जिसमें गणमान्य लोगों ने दोनों पक्षों में सुलहनामा हो गया। इसके उपरांत दोनों पक्षों ने विवाद समाप्त कर दिया।

फैसले के दौरान पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस समेत विभिन्न लोगों का सराहनीय योगदान रहा। पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस ने बताया कि दोनों पक्षो का विवाद खत्म हो गया है। पंचायत में मुख्य रूप से शक्ति सिंह राणा, ठाकुर ब्रजेश हरड फतेहपुर, ठाकुर नरेश सिंह कैडी, हाजी अशफाक, अब्दुल मालिक, मूसा राव, यामीन प्रधान, इस्लाम प्रधान, भुट्टो प्रधान, इमरान खान, हाजी रइस प्रधान व आबिद राव, साबिर राव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी