कप्तान साहब, गैर राज्यों की पुलिस व्यापारियों का करती है उत्पीड़न

नगर पालिका सभागार में एसपी ने व्यापारियों और उद्यमियों के साथ बैठक लेकर उसने सुरक्षा के बारे में सुझाव लिए। मुख्य रूप से जाम व दूसरे राज्यों की पुलिस द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न का मामला उठाया गया। एसपी ने व्यापारियों से दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाने पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:28 PM (IST)
कप्तान साहब, गैर राज्यों की पुलिस व्यापारियों का करती है उत्पीड़न
कप्तान साहब, गैर राज्यों की पुलिस व्यापारियों का करती है उत्पीड़न

शामली, जेएनएन। नगर पालिका सभागार में एसपी ने व्यापारियों और उद्यमियों के साथ बैठक लेकर उसने सुरक्षा के बारे में सुझाव लिए। मुख्य रूप से जाम व दूसरे राज्यों की पुलिस द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न का मामला उठाया गया। एसपी ने व्यापारियों से दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाने पर जोर दिया।

नगर पालिका सभागार में एसपी सुकीर्ति माधव, एएसपी ओपी सिंह ने जनपद के प्रमुख व्यापारी, उद्यमी एवं पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक कर सुरक्षा के बारे में सुझाव मांगे। उद्यमी अंकित गोयल ने नगर में जाम की समस्या को उठाया। गन्ना सीजन में तो हालात बेहद बुरे हो जाते हैं। व्यापारी नेता घनश्याम दास गर्ग ने कहा कि दूसरे राज्यों की पुलिस व्यापारियों को परेशान करती है। व्यापारियों का उत्पीड़न रोका जाए। नगर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी, थानों पर रिपोर्ट प्राथमिकता के आधार पर दर्ज होने, सड़कों में गढ्डों से होने वाले हादसे रोकने के लिए मरम्मत संबंधी सुझाव दिए। औद्योगिक क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी कराने को कहा। एसपी ने आश्वासन दिया कि सभी में सुरक्षा का भाव हो, बिना किसी भय के व्यापारी एवं उद्यमी कारोबार करें। सुरक्षा का वातावरण देना उनकी प्राथमिकता है। सभी व्यापारी प्रतिष्ठान के बाहर सीसीटीवी जरूर लगवाएं। नौकर रखने से पूर्व उसका पुलिस सत्यापन अवश्य कराएं। रात-दिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पुलिसकर्मी कर रहे हैं। इसको सुनिश्चित करने के लिए पेट्रोलिग साफ्टवेयर पर काम चल रहा है, जो जल्द पूरा हो जाएगा। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण न करें तो बहुत हद तक जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा। यह काम आपसी समन्वय से होना चाहिए। मोटर साइकिल के साइलेंसर से छूटने वाले पटाखों को लेकर जल्द ही ऐसे हाट स्पाट को चिह्नित कर औचक चेकिग एवं पेट्रोलिग की जाएगी। गन्ना ट्रैक्टर ट्राली से लगने वाले जाम का समाधान ढूंढा जाएगा। हनुमान धाम पर लगने वाले जाम की समस्या को समाप्त करने को भी कहा गया। कोरोना के मद्देनजर मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाने पर जोर दिया। बैठक में कई व्यापारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी