टोल फ्री नंबर पर गन्ना किसान दर्ज करा सकते हैं शिकायत

किसानों को गन्ना विभाग के कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े इसके लिए टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं। सितंबर तक 16 घंटे तक और अक्टूबर से मई तक 24 घंटे काल सेंटर चालू रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:57 PM (IST)
टोल फ्री नंबर पर गन्ना किसान दर्ज करा सकते हैं शिकायत
टोल फ्री नंबर पर गन्ना किसान दर्ज करा सकते हैं शिकायत

शामली, जागरण टीम। किसानों को गन्ना विभाग के कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े, इसके लिए टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं। सितंबर तक 16 घंटे तक और अक्टूबर से मई तक 24 घंटे काल सेंटर चालू रहेगा।

जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि किसानों की समस्याओं के निस्तारण को प्रभावी व्यवस्था बनाई जा रही है। इसी क्रम में गन्ना आयुक्त संजय आर भूसरेड्डी की ओर से काल सेंटर के माध्यम से किसानों की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण की व्यवस्था की है। गन्ने की खेती से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को नंबर 18001213203 और पर्ची, सट्टा, कैलेंडर, सर्वे से जुड़ी समस्याओं को नंबर 18001035823 पर दर्ज करा सकते हैं।

गन्ने से जुड़ी नवीनतम जानकारी व रोग-कीट आदि के समाधान के लिए 18001801551 नंबर है। सितंबर तक तो काल सेंटर में सुबह 7.45 से रात 10.45 तक शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अक्टूबर से पेराई सत्र शुरू होता है। ऐसे में अक्टूबर से मई तक 24 घंटे टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उक्त व्यवस्था से किसानों को कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। समय और धनराशि की बचत होगी। साथ ही कोविड महामारी से बचाव भी होगा। चोरी के मामले में दो भाई गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कैराना : शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने गांव जंधेड़ी निवासी जाकिर व उसके भाई मोसिम उनके घर पर दबिश के दौरान गिरफ्तार किया है। बताया गया कि अभियुक्त चोरी एवं बरामदगी के मामले में वांछित चल रहे थे, जिनके चालान कर दिए गए हैं। सोशल डिस्टेंस न होने पर फटकारा

कैराना : शुक्रवार को नगर के पंजाब नेशनल बैंक में लोगों की लाइन लग गई। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां उड़ाई। वहीं, पुलिस ने लोगों को फटकार लगाई तथा गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी