वोट देने से मना करने पर प्रत्याशी समर्थकों ने पीटा

कांधला क्षेत्र के गांव हुरमजपुर में एक प्रत्याशी के समर्थकों ने कई लोगों पर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का दबाव बनाया। वोट देने से मना करने पर दबंगों ने तीन लोगों को लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ितों ने नामजद तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:57 PM (IST)
वोट देने से मना करने पर प्रत्याशी समर्थकों ने पीटा
वोट देने से मना करने पर प्रत्याशी समर्थकों ने पीटा

शामली, जागरण टीम। कांधला क्षेत्र के गांव हुरमजपुर में एक प्रत्याशी के समर्थकों ने कई लोगों पर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का दबाव बनाया। वोट देने से मना करने पर दबंगों ने तीन लोगों को लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ितों ने नामजद तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव हुरमजपुर निवासी युधिष्ठर पुत्र समरू ने मंगलवार को थाने पर तहरीर देकर बताया कि वह दोपहर के समय अपने घर के बाहर बैठा था। इसी बीच गांव के ही एक प्रत्याशी के समर्थक अंकित, मोहित, कपिल व हिमांशु उसके पास आए, और अपने प्रत्याशी के पक्ष में 26 अप्रैल को वोट देने का दबाव बनाने लगे। पीड़ित ने वोट देने से मना कर दिया। आरोप है कि चोरों लोगों ने उसके साथ मारपीट की। शोर मचाने पर पीड़ित के परिवार के रोहित व मंगलू भी मौके पर आ गए। उक्त लोगों ने रोहित और मंगलू को भी लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ितों ने अपना डाक्टरी परीक्षण कराने के बाद नामजद तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। कार्यवाहक थाना प्रभारी रविद्र कुमार ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों को जारी होंगे रेड कार्ड

संवाद सूत्र, कैराना : पंचायत चुनाव के मद्देनजर कोतवाली प्रभारी ने पुलिस स्टाफ के साथ बैठक की। उन्होंने उपनिरीक्षकों को प्रधान पद के प्रत्याशियों के पांच-पांच समर्थकों को रेड कार्ड जारी करने के निर्देश दिए हैं। यह भी चेताया कि यदि मतदान केंद्र के आसपास वाले घरों में भीड़ जुटाई गई, तो कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा से दूसरे जिलों में पंचायत चुनाव संपन्न कराकर लौटे उपनिरीक्षकों व आरक्षियों के साथ में बैठक की। इस दौरान कोतवाली प्रभारी ने सभी चौकी एवं हल्का इंचार्ज पंचायत चुनाव को लेकर उच्चाधिकारियों ने दिए दिशा-निर्देशों से अवगत कराया। कोतवाली प्रभारी ने ब्रीफ करते हुए कहा कि कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केंद्र एवं बूथ के आसपास घरों में रहने वाले लोगों को धारा 149 सीआरपीसी का नोटिस जारी करें तथा उन्हें अवगत कराया जाए कि मतदान के दिन अपने परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति घर पर मौजूद न रहें, अन्यथा विधिक कार्यवाही की जाएगी। कोतवाली प्रभारी ने उपनिरीक्षकों को प्रधान पद के प्रत्याशियों के पांच-पांच समर्थकों को रेड कार्ड देने के लिए भी निर्देशित किया गया। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव को शंातिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराने हेतु मतदान के दिन जिला बदर व हिस्ट्रीशीटर मदतान केंद्रों पर अपना वोट न डालने जाए। इसके अलावा कोतवाली प्रभारी ने रात्रि में गश्त के दौरान अधिक से अधिक हूटर व सीटी का प्रयोग करने निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी