एसडीएम शामली के नेतृत्व में होगी टूटी सड़क की जांच

चार माह में ही 80 लाख रुपये की सड़क टूटने के मामले में लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने खामोशी साधी तो जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया। जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी शामली ने मामले की जांच के चार सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:55 AM (IST)
एसडीएम शामली के नेतृत्व में होगी टूटी सड़क की जांच
एसडीएम शामली के नेतृत्व में होगी टूटी सड़क की जांच

शामली, जागरण टीम। चार माह में ही 80 लाख रुपये की सड़क टूटने के मामले में लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने खामोशी साधी तो जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया। जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी शामली ने मामले की जांच के चार सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है। इस टीम का नेतृत्व एसडीएम शामली करेंगे। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और सिचाई विभाग के अभियंता सड़क टूटने के कारणों की जांच करेंगे। डीएम ने इस मामले को अत्यंत आवश्यक बताते हुए एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है।

बतादें कि लोक निर्माण विभाग ने गांव कच्ची गढ़ी से सहारनपुर सीमा तक करीब पौने दो किलोमीटर सड़क बनवाई थी। इस सड़क का ठेका मै. विवेक राणा को दिया गया था। चार माह में ही यह सड़क टूट गई। पांचवें महीने में इस सड़क में गड्ढे हो गए और उनमें बरसात का पानी भर गया। इस मामले में लोनिवि अफसरों से पूछताछ की गई तो उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के बजाय मामले पर लीपापोती शुरू कर दी। लोनिवि के जेई संजीव कुमार ने तो सड़क टूटने का कारण ओवरलोड बता दिया। इस मामले को दैनिक जागरण ने पांच सितंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर प्रकाशित होने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने दो विभागों के अभियंताओं को शामिल करते हुए एसडीएम शामली को भी जांच टीम में शामिल कर दिया। डीएम ने इस मामले की जांच के लिए एसडीएम शामली संदीप कुमार, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, अधिशासी अभियंता सिचाई विभाग और सहायक अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने एक सप्ताह में मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। इस संबंध में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता जवाहर सिंह का कहना है कि जांच का निर्देश मिल गया है।

इनका कहना है

जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिया है। पत्र मिल गया है। जल्द ही जांच कमेटी में नामित लोगों को बुलाकर मामले की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी जाएगी।

-संदीप कुमार, एसडीएम शामली

chat bot
आपका साथी