चार दिन के स्लाट की एक घंटे में हुई बुकिग

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में टीकाकरण के लिए चार दिन के स्लाट की रविवार को बुकिग हुई। सुबह 10 बजे बुकिग शुरू हो गई थी और करीब एक घंटे में सभी स्लाट बुक हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:44 PM (IST)
चार दिन के स्लाट की एक घंटे में हुई बुकिग
चार दिन के स्लाट की एक घंटे में हुई बुकिग

शामली, जागरण टीम। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में टीकाकरण के लिए चार दिन के स्लाट की रविवार को बुकिग हुई। सुबह 10 बजे बुकिग शुरू हो गई थी और करीब एक घंटे में सभी स्लाट बुक हो गए।

एक जून से युवाओं का टीकाकरण जिले में शुरू हुआ था। अब तक सोमवार से शनिवार तक के लिए स्लाट बुक होते थे। लेकिन शासन ने इस बार चार दिन के लिए ही बुकिग करने के निर्देश दिए। कारणों की जानकारी नहीं है, लेकिन वैक्सीन की कमी कारण हो सकता है। रविवार सुबह 10 बजे 14 बूथ के लिए कोविन पोर्टल पर स्लाट बुकिग शुरू हो गई थी। युवाओं ने तत्काल अपना-अपना स्लाट बुक करना शुरू कर दिया।

बुकिग पूरी होने पर काफी युवाओं को निराशा भी हुई। दस बूथ कोविशील्ड और चार बूथ कोवैक्सीन के हैं। वैसे तो उक्त उम्र वर्ग में 18 बूथ पर टीकाकरण हो रहा है, लेकिन चार बूथ मौके पर पंजीकरण वाले होते हैं। वहीं, 14 से 17 जून तक के लिए बुकिग हो चुकी है। दरअसल, युवाओं में टीका लगवाने को लेकर उत्साह है। प्रतिदिन लक्ष्य के सापेक्ष 70 से 80 फीसद तक टीकाकरण हो रहा है। हालांकि अब 45 वर्ष से अधिक आयु वालों में भी उत्साह बढ़ा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि रविवार को तो टीकाकरण नहीं हुआ। शासन के निर्देश के अनुसार अभी चार दिन के टीकाकरण के लिए स्लाट बुकिग हुई है। आगे के लिए स्लाट खुलेंगे तो सूचना दे दी जाएगी। सोमवार को कुल 53 बूथों पर वैक्सीन लगेगी।

---

6600 डोज वैक्सीन आई

रविवार को जिले को वैक्सीन की 6600 डोज मिल गई हैं। जिला स्तरीय शीत श्रृंखला के प्रभारी अंकित कुमार सहारनपुर से लेकर आए हैं। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन की 1700 और कोविशील्ड की 2400 डोज मिली हैं। 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए कोविशील्ड की 2500 डोज आई हैं।

chat bot
आपका साथी