पुलिस की मौजूदगी में शवों को दफनाया

बुधवार को कैराना रोड पर बाइक सवार दो युवकों की हादसे में मौत होने के मामले में आरोपित ट्रैक्टर चालक का पुलिस ने चालान कर दिया। देर रात दोनों के शव स्वजनों ने सुपुर्द ए खाक कर दिए गए। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 11:13 PM (IST)
पुलिस की मौजूदगी में शवों को दफनाया
पुलिस की मौजूदगी में शवों को दफनाया

जेएनएन, शामली। बुधवार को कैराना रोड पर बाइक सवार दो युवकों की हादसे में मौत होने के मामले में आरोपित ट्रैक्टर चालक का पुलिस ने चालान कर दिया। देर रात दोनों के शव स्वजनों ने सुपुर्द ए खाक कर दिए गए। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

बुधवार सुबह को नगर कोतवाली शामली क्षेत्र के गांव खेड़ीकरमू निवासी शादाब पुत्र पप्पन अपने साथी साकिब पुत्र अंसार निवासी लिलौन के साथ बाइक पर कड़ेला स्थित बर्तन फैक्ट्री में मजदूरी पर जा रहा था। कैराना रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में दोनों युवक घायल हुए थे। एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने पर युवक शादाब को मृत घोषित कर दिया था। दूसरे युवक साकिब को हायर सेंटर रेफर किया था। मेरठ मेडिकल में उसकी भी मौत हो गई थी। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक संतोष निवासी कंडेला को हिरासत में ले लिया था। मृतक शादाब के स्वजनों ने बाद में चिकित्सक पर आरोप लगाते हुए हंगामा काटा था। कोतवाली पुलिस ने स्वजनों को कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत कराया था। शादाब के पिता पप्पन की तहरीर पर पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। देर रात दोनों शव पोस्टमार्टम के बाद गांव में स्वजनों ने सुपुर्द ए खाक कर दिया। सुरक्षा व मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल मौजूद रहा। कोतवाली के एसएसआई सत्य नारायण दहिया ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर ट्रैक्टर चालक का चालान कर दिया है। नपा की फर्जी साइट बना जारी किए प्रमाण पत्र

जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्रों की आड़ में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। आरोप है कि नगर पालिका के नाम से अवैध रूप से दूसरी साइट बनाकर जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिए गए हैं। मामले में नगर पालिका की ओर से पांच नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

नगर पालिका परिषद कैराना की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि नगर पालिका में जन्म व मृत्यु विभाग में सीआरएस के माध्यम से जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ मैनुअल रजिस्टर भी तैयार किया जाता है। इस कार्य के दौरान ज्ञात हुआ कि बीच के रजिस्ट्रेशन नंबर गायब हैं, जिसके बारे में छानबीन की गई। पता चला कि नगर पालिका के नाम से अवैध रूप से दूसरी साइट प्रतिपादित कर दी गई और नगर क्षेत्र से संबंधित करीब 27 व ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित करीब 17 प्रमाण पत्र अवैध रूप से निर्गत कर दिए गए हैं। इस फर्जीवाड़े में पांच लोग सम्मिलित बताए गए हैं। यह भी बताया गया है कि आरोपितों का लगभग 200 लोगों का समूह बना हुआ है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि मामले के संबंध में तहरीर प्राप्त हुई है। पांच लोगों को नामजद किया गया है। जबकि अन्य अज्ञात हैं। तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है और जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी