ईंट पथाई रेट बढ़ाने को भट्ठा मजदूरों ने बुलंद की आवाज

भट्ठा मजदूरों ने र्ईट पथाई रेट न बढ़ाने से नाराज होकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बार-बार अफसरों को मांग पत्र दिया है लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:07 PM (IST)
ईंट पथाई रेट बढ़ाने को भट्ठा मजदूरों ने बुलंद की आवाज
ईंट पथाई रेट बढ़ाने को भट्ठा मजदूरों ने बुलंद की आवाज

शामली, जागरण टीम। भट्ठा मजदूरों ने र्ईट पथाई रेट न बढ़ाने से नाराज होकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बार-बार अफसरों को मांग पत्र दिया है, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं की जा रही है। उन्होंने ईंट पथाई रेट 520 से बढ़ाकर 576 कराने की मांग दोहराई। साथ ही, चेतावनी दी कि मांगे पूरी की जाए, वरना अनिश्चितकालीन धरना शुरू करते हुए आंदोलन किया जाएगा।

बुधवार को फिर से कलक्ट्रेट पहुंचकर ईंट भट्ठा कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने ईंट पथाई रेट 576 रुपये करने की मांग दोहराई। इससे पहले सोमवार को भी कामगारों ने प्रदर्शन किया था। यूनियन के मंडल संयोजक बाबूराम कामरेड ने कहा कि वर्तमान में जनपद शामली के भट्ठा मजदूरों को भट्ठा मालिक 520 रुपये मजदूरी दे रहे हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के श्रमायुक्त कानपुर व श्रममंत्री प्रदेश सरकार व सह सचिव श्रम द्वारा भट्ठा मजदूरों के ईंट पथाई रेट 576 रुपये नियत किए गए है, लेकिन जनपद शामली के भट्ठा मालिकों ने शासनादेश का पालन नहीं किया है तथा उन्हें 576 की मजदूरी नहीं दी जा रही है।

इस संबंध में सहायक श्रमायुक्त को भी प्रार्थना पत्र दिए लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही 576 रुपये का रेट जल्द ही नहीं दिया गया तो धरना प्रदर्शन अनिश्चितकाल के लिए चलाया जाएगा। इस अवसर पर पप्पू, सुभाष, कुलदीप, सतीश, कैलाश, मेघराज, भरत, देशपाल, सुरेन्द्र, प्रवेन्द्र, जोगेन्द्र, अमित, कुलदीप कुडाना आदि शामिल रहे।

देश की कई प्रतिष्ठित कंपनियां अभ्यर्थियों का लेंगी साक्षात्कार

शामली, जागरण टीम। जिला सेवायोजन कार्यालय शामली के तत्वावधान में आगामी 25 जून को आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में देश की प्रतिष्ठित कंपनियां अभ्यर्थियों के आनलाइन व टेलीफोनिक साक्षात्कार लेंगी। विभाग ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली है।

जिला सेवायोजन अधिकारी शामली अजय कुमार ने बताया कि जिला सेवायोजन कार्यालय शामली के तत्वावधान में 25 जून को एक आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में देश की प्रतिष्ठित कंपनियां कल्याणी सोलर पावर, स्मार्ट टच इंफ्रास्टक्सर्च, आरटिक इंडिया, स्टार रैंबो लाइफ, टैक्सको रिन्वल एनर्जी सोल्युशन, स्कारपिक इंडिया, मग्धा एग्रो टैक, एक्सजेंड एक्वा प्रा.लि. के अधिकारियों द्वारा लगभग 1000-1350 विभिन्न पदों जैसे मल्टीटास्किग एक्जीक्यूटिव, एनचेंजर एक्जीक्यूटिव, फील्ड कोआर्डिनेटर, आईटी व‌र्क्स, एचआर हेल्पर, कंप्यूटर आपरेटर, प्रोजेक्ट मैनेजर, सुपरवाइजर, स्टोर कीपर, सेल्स मैनेजर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, आरओ टैक्नीशियन, टेलीकालर, डिलीवरी ब्वाय आदि पर अभ्यर्थियों का टेलीफोनिक व आनलाइन साक्षात्कार लेंगे।

उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर जाब सीकर के रूप में आनलाइन पंजीकृत होना चाहिए। इसके बाद उपरोक्त वेबसाइट पर रोजगार मेला जनपद शामली में प्रदर्शित हो रही कंपनियों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ही रोजगार मेले में साक्षात्कार के लिए शामिल किया जाएगा। इसके लिए शैक्षिक योग्यता न्यूनतम हाईस्कूल से स्नातक, परास्नातक, आईटीआई उत्तीर्ण, डिप्लोमा उत्तीर्ण आदि है और आयु सीमा 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी