एक दिन की प्रधानाचार्य रही भारती देवी

जलालाबाद कस्बे के निकट हाईवे किनारे पर स्थित सेंट स्टीफन इंटरनेशनल स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में छात्रा भारती देवी को एक दिन की प्रधानाचार्य नियुक्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:19 PM (IST)
एक दिन की प्रधानाचार्य रही भारती देवी
एक दिन की प्रधानाचार्य रही भारती देवी

शामली, जेएनएन। जलालाबाद कस्बे के निकट हाईवे किनारे पर स्थित सेंट स्टीफन इंटरनेशनल स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में छात्रा भारती देवी को एक दिन की प्रधानाचार्य नियुक्त किया गया। प्रधानाचार्य बनी छात्रा भारती देवी ने गणतंत्र दिवस की तैयारी शिक्षक शिक्षिकाओं छात्र-छात्राओं को शिक्षा के बारे में समस्याओं की जानकारी ली। इस अवसर पर एस के शर्मा, विपिन कुमार, शशांक मित्तल, डिपल, रोहित मौजूद रहे। प्रयोगात्मक परीक्षाओं में कोविड गाइडलाइंस का करें पालन

जागरण संवाददाता, शामली : जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने कहा कि वर्ष 2021 की इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जाए। इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा तीन से 12 फरवरी तक होंगी।

उन्होंने कहा कि प्रयोगात्मक परीक्षा के आयोजन से पूर्व विद्यालयों के प्रयोगात्मक कक्षों को व अन्य आवश्यक उपकरणों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाए। विद्यालयों में सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्क्रिनिग एवं प्राथमिक उपचार की व्यवस्था रहे। यदि किसी विद्यार्थी या शिक्षक या अन्य कार्मिक को खांसी, जुखाम या बुखार के लक्षण हों तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान कराकर अनुकूल स्थिति में सामान्य छात्रों से अलग बैठाकर परीक्षा दिलाई जाए। उन्होंने मास्क व शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य तौर पर कराने पर जोर दिया। हथछोया ने 30 रन से गढ़ी अब्दुल्ला खां को हराया

संवाद सूत्र, गढ़ीपुख्ता : क्षेत्र के गांव गढ़ी अब्दुल्ला खां में प्राथमिक विद्यालय के बराबर मैदान में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मैच में हथछोया टीम ने 30 रनों से गढ़ी अब्दुल्ला खा की टीम को हरा दिया।

फाइनल मैच में हथछोया की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 115 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें टीम के कप्तान सुहेल तोमर ने 62 रन और मुकुल शर्मा ने 40 रन का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गढ़ी अब्दुल्ला खां की टीम मात्र 85 रन पर ही ढेर हो गई। हथछोया की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुकुल शर्मा ने चार विकेट चटकाए। वहीं मोहित शर्मा और अंकित तोमर ने 2-2 विकेट लिए। फाइनल मैच मे मैन आफ द मैच मुकुल शर्मा को घोषित किया गया। वहीं हथछोया टीम को ट्राफी एवं 5100 रुपये नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान कप्तान सुहेल तोमर, बंटी तोमर, आसिफ तोमर, काक्का शर्मा, मुकुल शर्मा, अवनीश तोमर, आरिफ तोमर, अक्षय चौहान, अजय चौहान, अमित, आदि खिलाड़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी