भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता में बागपत के सुमित रहे अव्वल

गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव कच्ची गढ़ी में रविवार को शहीद भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बागपत के सुमित ने प्रथम और अबदाननगर के रॉकी ने द्वितीय स्थान हासिल किया जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार और धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:13 PM (IST)
भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता में  बागपत के सुमित रहे अव्वल
भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता में बागपत के सुमित रहे अव्वल

जेएनएन, शामली। गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव कच्ची गढ़ी में रविवार को शहीद भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बागपत के सुमित ने प्रथम और अबदाननगर के रॉकी ने द्वितीय स्थान हासिल किया, जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार और धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

रविवार को गांव कच्ची गढ़ी बीजा सैनी के बाग में शहीद भगत सिंह दौड़ प्रतियोगिता हई। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान बिजेन्द्र सिंह ने किया। प्रतियोगिता में 40 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

इस दौरान 1600 मीटर दौड़ में जनपद बागपत निवासी सुमित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं अबदाननगर निवासी रॉकी द्वितीय व मुजफ्फरनगर के अर्जुन तीसरे स्थान पर रहे। मुख्य अतिथि द्वारा प्रथम विजेता सुमित को 3100 रुपये, ट्रॉफी द्वितीय विजेता रॉकी को 2100 रुपये ट्रॉफी तथा तृतीय विजेता अर्जुन को 1100 रुपये ट्रॉफी की नकदी व पुरस्कार से सम्मानित किया।

इसके अलावा 10 खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया उन्होंने कहा कि इस प्रकार की दौड़ प्रतियोगिताओं से युवाओं का मानसिक व शारीरिक विकास होता है, खेल जीवन में बेहद महत्वपूर्ण है। खेलों के माध्यम से युवा पीढी अपने देश व गांव का नाम रोशन करती है। ग्रामीण युवाओं ने खेलों के दम पर विदेशों में भी भारत की जीत का डंका बजाया है, उन्होंने दौड़ प्रतियोगिता का आयेाजन कराने वाले आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जाना चाहिए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाएं निखर सके। इस अवसर पर नरेन्द्र सैनी, मुस्तकीम हसन, राकेश मंत्री, सुभाष कश्यप, देवेन्द्र कश्यप, सागर सैनी, रोहित सैनी, विनय कुमार, सौरव कुमार, अभिषेक, सुमित सैनी, सोनू सैनी आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी