कोरोना के प्रति किया जा रहा जागरूक, गाइडलाइन पालन की अपील

कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। जनता को संदेशों के माध्यम से कोरोना से बचने और कोविड गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही टीका लगवाने को जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:57 PM (IST)
कोरोना के प्रति किया जा रहा जागरूक, गाइडलाइन पालन की अपील
कोरोना के प्रति किया जा रहा जागरूक, गाइडलाइन पालन की अपील

जेएनएन, शामली। कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। जनता को संदेशों के माध्यम से कोरोना से बचने और कोविड गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही टीका लगवाने को जागरूक किया जा रहा है। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि शासन व प्रशासन की ओर से आडियो के रूप में मिलने वाले संदेशों को भी जनता तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य तौर पर करने पर जोर भी दिया।

जिले के चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं शासन और प्रशासन की ओर से जारी आडियो से भी जनता को कोविड गाइडलाइन का पालन कराने व लाकडाउन में घर से बाहर न निकलने की अपील भी की जा रही है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सतर्कता और जागरूकता के लिए चल रहे इस अभियान से खासा असर भी है। जनपद में चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के रूप में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगा हुआ है। इस सिस्टम से कोई भी संदेश ऑडियो के रूप में प्रसारित किया जा सकता है। इन स्थानों पर जमा भीड़ को आसानी से इस सिस्टम के माध्यम से संदेश सुनाया जा रहा है। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि मुख्य तौर पर शासन व प्रशासन की ओर से प्रसारित संदेशों को सुनाया जाता है। उन्होंने कहा कि पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड कंट्रोल रूम का नंबर 01398-270203 का भी प्रचार किया जा रहा है, ताकि लोगों की समस्याओं का निदान किया जा सके।

chat bot
आपका साथी