संभल जाएं, पहले से भी अधिक खराब हो सकते हैं हालात

कोरोना का प्रकोप फिर से तेज हुआ है और लोग लापरवाही कर रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार ऐसी स्थिति में पहले से भी अधिक गंभीर स्थिति हो सकती है। लोगों को संभल जाना चाहिए नहीं तो स्थिति संभालना मुश्किल हो जाएगा। चिकित्सक डा. पंकज गर्ग ने बताया कि जब कोरोना आया था तो लोग डरे हुए थे और बचाव की गाइडलाइन का अधिकांश लोग पूरा पालन कर रहे थे। अब एक बार फिर लापरवाही अधिक बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 11:53 PM (IST)
संभल जाएं, पहले से भी अधिक  खराब हो सकते हैं हालात
संभल जाएं, पहले से भी अधिक खराब हो सकते हैं हालात

जेएनएन, शामली। कोरोना का प्रकोप फिर से तेज हुआ है और लोग लापरवाही कर रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार, ऐसी स्थिति में पहले से भी अधिक गंभीर स्थिति हो सकती है। लोगों को संभल जाना चाहिए, नहीं तो स्थिति संभालना मुश्किल हो जाएगा।

चिकित्सक डा. पंकज गर्ग ने बताया कि जब कोरोना आया था तो लोग डरे हुए थे और बचाव की गाइडलाइन का अधिकांश लोग पूरा पालन कर रहे थे। अब एक बार फिर लापरवाही अधिक बढ़ गई है। कोरोना वायरस में हुए म्यूटेशन से इसके फैलने की क्षमता बढ़ी है। यानी एक तो फैलने की क्षमता अधिक हो गई है और दूसरा लापरवाही संक्रमण को दावत दे रही है। एक व्यक्ति में वायरस आया तो परिवार के सदस्यों के साथ ही अन्य मिलने-जुलने वाले भी संक्रमित हो सकते हैं। बचाव की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन और पुलिस को थोड़ा सख्त होने की भी जरूरत है।

चिकित्सक डा. अकबर खान बताते हैं कि सभी को पता है कि सावधानी ही बचाव है। क्या-क्या सावधानी बरतनी होती है, यह भी लोग जानते हैं। मास्क लगाने के साथ ही दो गज की दूरी का पालन और हाथ बार-बार धोना बहुत जरूरी है। बेवजह घर से बाहर न निकलें। लाकडाउन को हमें भूलना नहीं चाहिए। हम फिर से ऐसी स्थिति पैदा न होने दें। जिले में 11 कोरोना संक्रमित मिले, सक्रिय केस 42

जिले में कोरोना की चेन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 11 संक्रमित मिले हैं। एक संक्रमित के स्वस्थ होने के बाद अब सक्रिय केस 42 हैं।

शामली शहर में मंडी मार्शगंज निवासी 18 वर्षीय युवक, बड़ा बाजार निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, खैल मोहल्ला कांधला निवासी 30 वर्षीय युवक, 35 वर्षीय युवक, भारसी गांव निवासी 75 वर्षीय वृद्धा, कांधला निवासी 22 वर्षीय युवती, मादलपुर गांव निवासी 23 वर्षीय युवती, ऊन सीएचसी से 28 वर्षीय युवती, सहारनपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल से 35 वर्षीय युवक आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमित मिले हैं। 28 मार्च को सैंपल जांच के लिए मेरठ भेजे गए थे। वहीं, मंगलवार को 1114 लोगों की एंटिजन जांच हुई, जिसमें शहर के रामशाला निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति और ऊन क्षेत्र के रेडा माजरा हरसाना निवासी 19 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई। 358 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं, सोमवार को नाला रोड निवासी दो महिला संक्रमित मिली थी और 1066 लोगों की जांच की गई थी। इससे पहले रविवार को दस संक्रमित मिले थे। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि सभी से अपील है कि बेवजह घर से बाहर न निकलें और कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करें। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी