तीन दर्जन लोगों के बनाए गए आयुष्मान कार्ड

शामली के कैराना में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर आयोजित कर करीब तीन दर्जन लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:33 PM (IST)
तीन दर्जन लोगों के बनाए गए आयुष्मान कार्ड
तीन दर्जन लोगों के बनाए गए आयुष्मान कार्ड

शामली, जागरण टीम। शामली के कैराना में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर आयोजित कर करीब तीन दर्जन लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए।

सोमवार को सीएमओ के आदेशानुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर के वार्ड-3 में सभासद मुरसलीन के यहां शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान आशा गीता द्वारा घर-घर जाकर लोगों को शिविर के बारे में जागरूक किया गया। शिविर में आरोग्य मित्र राहुल कुमार व आशीष कुमार द्वारा लगभग तीन दर्जन लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। उन्होंने लोगों को आयुष्मान कार्ड से मिलने वाले नि:शुल्क उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी। इस दौरान दीनू अल्वी, नदीम, मास्टर भूरा आदि का भी सहयोग रहा।

......

रोडवेज बस चालकों का किया नेत्र परीक्षण

शामली, जागरण टीम।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सोमवार को रोडवेज बस अड्डे पर चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया। कोविड-19 से बचाव, सड़क सुरक्षा संबंधी व यातायात नियमों के बारे में जागरुक किया गया। सभी को यातायात नियमों के पालन की शपथ भी दिलाई।

एआरटीओ मुंशीलाल ने बताया कि वर्तमान में सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है। इसी के चलते सोमवार को रोडवेज बस अड्डे पर एक कैंप लगाया गया। जिसमें बस चालकों का नेत्र परीक्षण किया गया। उन्हें बताया गया कि सभी चालक समय समय पर नेत्र परीक्षण कराते रहे। नेत्र परीक्षण के लिए पंपलेट के माध्यम से प्रसार प्रचार किया गया। दोपहिया वाहनों पर हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाएं।

यातायात के नियमों का उल्लंघन न करें। बसों की फिटनेस की भी जांच की गई। चालक को बताया कि नशे एवं थकान की स्थिति में वाहन नहीं चलाना चाहिए। स्टेशन प्रभारी राधा रानी ने चालकों से कहा कि चालक परिचालकों को महिला यात्रियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। ओवर स्पीड गाड़ी न चलाना, गलत ओवर टेकिग न करना को लेकर जागरूक किया। कार्यक्रम में परिवहन विभाग व रोडवेज विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी