एएसपी बोल रहा हूं ! आपकी समस्या का समाधान हुआ

जिले के कैराना में एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व में प्रार्थना पत्र देने वाले फरियादियों को फोन लगाया और उनका फीडबैक जाना।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:21 PM (IST)
एएसपी बोल रहा हूं ! आपकी समस्या का समाधान हुआ
एएसपी बोल रहा हूं ! आपकी समस्या का समाधान हुआ

शामली, जागरण टीम। जिले के कैराना में एएसपी ओपी सिंह ने कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व में प्रार्थना पत्र देने वाले फरियादियों को फोन लगाया और उनकी समस्याओं के संतोषजनक निराकरण के बारे में फीडबैक जाना। एएसपी ने प्रार्थना पत्रों पर तत्काल संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मंगलवार देर रात अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह कैराना कोतवाली के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष व भोजनालय आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साफ-सफाई व अभिलेखों के रख-रखाव की जांच की गई। इस दौरान एएसपी ने थाना दिवस के रजिस्टर में दर्ज फरियादियों के प्रार्थनापत्रों के निराकरण के बारे में जानकारी की। एएसपी ने स्वयं फरियादियों को फोन लगाया।

उन्होंने कहा कि हैलो मैं एडिशनल एसपी शामली बोल रहा हूं, आपने थाने में कोई शिकायत किया था क्या? क्या आपकी समस्या का संतोषजनक समाधान हुआ है। बस यही फीडबैक जानने के लिए काल किया है। किसी तरह की कोई समस्या हो तो बताइए। उधर से फरियादी ने फोन पर बताया कि उसकी समस्या का समाधान हो गया है। वहीं, एएसपी ने कोतवाली परिसर में स्थित महिला रिपोर्टिंग चौकी के बाहर मौजूद फरियादियों से भी बातचीत की। एएसपी ने कहा कि फरियादियों से मधुर व्यवहार अपनाया जाए। उन्होंने महिलाओं व अन्य मामलों से संबंधित प्रार्थना पत्रों पर तत्काल संज्ञान लेकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक भी मौजूद रहे।

...

पुलिस ने पीएसी जवानों के साथ किया पैदल मार्च

शामली, जागरण टीम। जिले के जलालाबाद में त्योहारों के मद्देनजर शांति एवं सुरक्षा की भावना जागृत करने के लिए जलालाबाद में पुलिस और पीएसी जवानों ने पैदल मार्च किया।

कस्बे में देर रात्रि पुलिस चेक पोस्ट से पुलिस चौकी प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी जवानों के साथ पैदल मार्च निकाला। पैदल मार्च पुलिस चेक पोस्ट से होकर मेन बाजार, बंबा चौक, भाई जान चौक, कटहरा बाजार, रामनगर, मोती बाजार, इंदिरा गेट, हाईवे से होता वापस पुलिस चौकी पहुंचा। पैदल मार्च के दौरान पुलिस ने त्योहारों के मद्देनजर आपसी सौहार्द एवं प्रेम के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

बृहस्पतिवार रात्रि में कस्बे में महर्षि बाल्मीकि शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए तीन दिन पूर्व नगर पंचायत कार्यालय पर शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी ने की थी। बैठक में सभी से शोभायात्रा में सहयोग की अपील की गई। वहीं, चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि पीएसी जवानों के साथ पैदल मार्च का मकसद शांति, प्रेम, सौहार्द, सुरक्षा की भावना पैदा करना है। शासन- प्रशासन की मनसा भी यही है, कि प्रत्येक क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा रहे।

chat bot
आपका साथी