दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

पुलिस कर्मियों को कोरोना से सुरक्षा बरतने के दिए निर्देश

पुलिस कर्मियों को कोरोना से सुरक्षा बरतने के दिए निर्देश

शनिवार रात में अपर पुलिस अधीक्षक ने बाबरी थाने का निरीक्षण किया। वहां कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी से आवश्यक जानकारी ली। थाने में आने वाले सभी लोगों का चेकअप करने के निर्देश दिए। पुलिसकर्मियों से कहा कि वह अपनी भी सुरक्षा बरतें।

JagranSun, 16 May 2021 11:19 PM (IST)

जेएनएन, शामली। शनिवार रात में अपर पुलिस अधीक्षक ने बाबरी थाने का निरीक्षण किया। वहां कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी से आवश्यक जानकारी ली। थाने में आने वाले सभी लोगों का चेकअप करने के निर्देश दिए। पुलिसकर्मियों से कहा कि वह अपनी भी सुरक्षा बरतें।

शनिवार रात में अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह थाना बाबरी में अचानक जा पहुंचे। वहां सर्वप्रथम कोविड हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। वहां तैनात महिला सिपाही से कोविड गाइल लाइन के बारे में बरती जा रही सुरक्षा के बारे में जानकारी की। कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्ति को थाने के कार्यालय में तब ही जाने दें जब वह मास्क लगाए हो, सैनिटाइजर से हाथ साफ किए हों। कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मी उनकी थर्मल स्क्रीनिग करें। इसके बाद उसकी समस्या सुनकर उसका समाधान कराया जाए।

एएसपी ने कहा कि आमजन की सुरक्षा के साथ ही पुलिस को अपनी सुरक्षा करना भी बेहद जरूरी है। इसके लिए खुद भी थोड़ी-थोड़ी देर बाद साबुन से हाथ धोते रहे। सैनिटाइजर का प्रयोग करें। मास्क लगाए। कोई भी बाहरी व्यक्ति ज्यादा देर तक थाने में न ठहरे। उनकी समस्या का समाधान कर जल्द से जल्द भेजा जाए। पुलिसकर्मी व थाने में आने वाले लोगों को शारीरिक दूरी बरतना बेहद जरूरी है।

उन्होंने पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। कहा कि यदि किसी को बुखार जैसी कोई समस्या है तो वह तुरंत कोविड टेस्ट कराएं और उपचार लें। उन्होंने थाने के रजिस्टर देखकर अपराधों के बारे में भी जानकारी ली।

कोरोना से मुक्ति के लिए कोतवाली में हवन-यज्ञ

शामली। कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए कोतवाली परिसर में हवन-यज्ञ किया गया। इस अवसर पर पुलिसकर्मियों सहित गणमान्य लोगों में आहूतियां देकर प्रार्थना की।

रविवार को कोतवाली परिसर में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा द्वारा बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कोतवाली प्रभारी सहित समस्त पुलिस स्टाफ ने हवन में पूर्ण आहूतियां दी। कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने भी भाग लिया, जिन्होंने आहूतियां देकर ईश्वर से कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की। वहीं, कोतवाली प्रभारी ने कहा कि हवन-यज्ञ से वातावरण शुद्ध होता है। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु गाइडलाइन का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील की है। इस अवसर पर अपराध निरीक्षक आरके शर्मा, उपनिरीक्षक जय सिंह नागर, राहुल कादयान, सचिन त्यागी, सभासद शगुन मित्तल एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.