पत्नी को जहर लेने को उकसाने वाला गिरफ्तार

पत्नी को जहर लेने के लिए उकसाने को लेकर मुकदमे में 2 साल से वांछित चल रहे असलम को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:28 PM (IST)
पत्नी को जहर लेने को  उकसाने वाला गिरफ्तार
पत्नी को जहर लेने को उकसाने वाला गिरफ्तार

शामली, जागरण टीम। पत्नी को जहर लेने के लिए उकसाने को लेकर मुकदमे में 2 साल से वांछित चल रहे असलम को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया।

थानाभवन क्षेत्र के ग्राम भैसानी इस्लामपुर निवासी महिला न•ाराना पत्नी असलम की गृह कलेश के चलते 23 जुलाई-19 को मृत्यु हो गयी थी। जिसको गांव के ही कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। अपनी पुत्री की मृत्यु की सूचना पर पहुंची मृतका की मां सीमा पत्नी खुर्शीद शाहपुर भगवानपुर हरिद्वार ने थानाभवन थाने पर जाकर अपनी पुत्री की हत्या की आंशका जतायी। जिसे लेकर पुलिस ने मजिस्ट्रेट से 26 जुलाई-19 को मृतका नजराना का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के आदेश जारी कराए।

पुलिस ने कब्र से शव निकालने के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जिसमें मृतका नजराना की मृत्यु जहर देने से हुई। जिसमें थानाभवन पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए उकसाने का मुकदमा पंजीकृत कर दिया था। जब से ही आरोपित पति मुकदमे में फरार चल रहा था। एसआई कमल किशोर व हेड कांस्टेबल प्रताप शर्मा ने सूचना पर पति असलम को शामली बस स्टैंड से पकड़कर जेल भेज दिया है।

परिवार समाधान केंद्र पर तीन दंपती में कराया समझौता

थानाभवन : परिवार समाधान केंद्र में समाज सेवियों की टीम ने विघटित परिवारों में समाधान कराने का प्रयास किया। जिसमें तीन दंपति के बीच टीम समझौता कराने में सफल रही।

थानाभवन नगर पंचायत कार्यालय में भवन क्षेत्राधिकारी अमित सक्सेना के निर्देशन में प्रत्येक रविवार को होने वाले परिवार समाधान केंद्र का आयोजन किया गया। जिनमें विघटित परिवारों के समाधान के लिए नौ परिवारों को बुलाया गया। जिसमें समाजसेवियों की टीम ने परिवारों में समाधान का प्रयास किया।

समाज सेवियों की टीम के प्रयास के बाद तीन दंपति ने एक दूसरे के साथ दोबारा नए जीवन की शुरूआत करने का निर्णय लिया। दंपति ने एक दूसरे को माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर नए जीवन की शुरूआत की। इस दौरान दीवान रमा देवी, फराह, रमेश चन्द सैनी, डा. तोहिद हसन, फरजंद अली व हरीश प्रजापति मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी