सीएचसी में एंटी रैबीज के लगाए टीके

आवारा जानवरों के हमले में घायल लोगों को कैराना सीएचसी में एंटी रैबीज के टीके लगाए गए। इस दौरान 17 लोगों को वेक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:02 PM (IST)
सीएचसी में एंटी रैबीज के लगाए टीके
सीएचसी में एंटी रैबीज के लगाए टीके

शामली, जागरण टीम। आवारा जानवरों के हमले में घायल लोगों को कैराना सीएचसी में एंटी रैबीज के टीके लगाए गए। इस दौरान 17 लोगों को वेक्सीन लगाई गई।

शुक्रवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंप लगाया गया। जहां क्षेत्र से आवारा जानवर कुत्ता आदि के हमले में घायल हुए एक दर्जन से अधिक बच्चे एवं बड़े पहुंचे, जिन्हें एंटी रैबीज के टीके लगाए गए। साथ ही, उन्हें आवारा जानवरों से दूर रहने की सलाह दी गई, ताकि सुरक्षित रहें। सीएचसी में तैनात फार्मेसिस्ट मोहम्मद अली ने बताया कि वैक्सीन 17 पीड़ितों को लगाई गई। सबसे कम उम्र के किशोर सलमान पुत्र यूसुफ निवासी मोहल्ला आलकला को वैक्सीन लगी है।

...

प्रसव के नाम पर पैसा लेने

पर स्टाफ नर्स का तबादला

शामली, जागरण टीम। चौसाना: चौसाना में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्टाफ नर्स पर प्रसूता से प्रसव की एवज में पैसे लेने के प्रकरण में आखिर गाज गिर गई है। स्टाफ नर्स का तबादला करते हुए के केरटू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेज दिया गया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसाना पर स्टाफ नर्स के पद पर तैनात रेशमा पर गांव जिजौला निवासी मुकर्रम पुत्र मुस्तकीम ने प्रसव कराने की एवज में सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाकर डीएम से शिकायत की थी। यह मामला मीडिया में प्रमुखता से छपा था, जिसके बाद विभागीय जांच हुई, जिसमें स्टाफ नर्स को दोषी पाया गया। जांच में दोषी होने के कारण स्टाफ नर्स पर गाज गिर गई तथा स्टाफ नर्स का तबादला केरटू पीएचसी पर कर दिया गया।

बता दें कि पीड़ित अपनी पत्नी शाहजहां को प्रसव पीड़ा के चलते पीएचसी पर लेकर गया था। पीएचसी पर तैनात स्टाफ नर्स रेशमा द्वारा दवाइयां बाहर के मेडिकल स्टोर से मंगाई। प्रसव कराने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग की गई। प्रसूता के परिवार द्वारा 15 सौ रुपए देने के बाद भी उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया था। ब्लाक चिकित्सा प्रभारी नवजीत सिंह बेदी ने बताया कि प्रकरण की जांच की गई। जिसके बाद स्टाफ नर्स का तबादला केरटू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी