अन्याय के खिलाफ सड़क से विधानसभा तक लड़ने का ऐलान

बिजली निगम के जेई पर कांग्रेस नेता व दो किसानों पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर उत्पीड़न का आरोप है। प्रकरण में कांग्रेस पार्टी ने जहां 22 अक्टूबर को अनशन का ऐलान किया है वहीं किसान यूनिय के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने भी बिजली निगम के अधिकारियों के भ्रष्टाचार व जेई के फर्जी मुकदमें दर्ज कराकर किसानों व कांग्रेस नेता पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:24 PM (IST)
अन्याय के खिलाफ सड़क से विधानसभा तक लड़ने का ऐलान
अन्याय के खिलाफ सड़क से विधानसभा तक लड़ने का ऐलान

जेएनएन, शामली। बिजली निगम के जेई पर कांग्रेस नेता व दो किसानों पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर उत्पीड़न का आरोप है। प्रकरण में कांग्रेस पार्टी ने जहां 22 अक्टूबर को अनशन का ऐलान किया है, वहीं किसान यूनिय के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने भी बिजली निगम के अधिकारियों के भ्रष्टाचार व जेई के फर्जी मुकदमें दर्ज कराकर किसानों व कांग्रेस नेता पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए आंदोलन का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि यदि जेई को निलंबित करते हुए फर्जी मुकदमों को खत्म न किया गया तो सड़्क से विधानसभा तक लड़ाई लडी जाएगी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने हाल ही में डीएम जसजीत कौर को शिकायत करते हुए अवर अभियंता दीपक कुमार के प्रकरणों की जांच कराकर प्रभावी कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि जिला कांग्रेस कमेटी शामली ने जनता के शोषण व उत्पीड़न के खिलाफ खेड़ीकरमू बिजलीघर पर 30 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया था। धरना समाप्त होने के दिन ही बिजली महकमे के अधिकारियों ने उप्र कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रदुमन व दो अन्य किसानों निवासी नौनांगली के खिलाफ झिझाना थाने में फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रदुमन कुमार ने 11 हजार की लाइन खिचावाने में भ्रष्टाचार पर जेई दीपक कुमार के खिलाफ कई बार शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई करने के बजाय उलट उन्हें ही निशाना बनाया गया। आरोप है कि जेई लगातार फंसाने की धमकी देता रहा। अफसरों को शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इसलिए अब अनशन शुरू किया जाएगा, इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया गया है। आगामी धरने में प्रदेश सचिव लखनऊ से पहुंचकर धरने में भाग लेंगे। वहीं विधानसभा में प्रकरण को कांग्रेस विधायक उठाने का काम करेंगे। दूसरी ओर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कहा कि किसानों पर अन्याय के खिलाफ वे हर तरीके से उनकी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता से पहले प्रदुमन किसान भी है। साथ ही, दो अन्य किसानों पर भी फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। यदि अफसरों ने जल्द ही कार्रवाई नहीं की तो वे बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

chat bot
आपका साथी