अन्न महोत्सव में 440 खाद्यान्न दुकानों पर मिलेगा निश्शुल्क खाद्यान्न

शामली जेएनएन। जिले में आगामी पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत जिले की 440 र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:08 PM (IST)
अन्न महोत्सव में 440 खाद्यान्न  दुकानों पर मिलेगा निश्शुल्क खाद्यान्न
अन्न महोत्सव में 440 खाद्यान्न दुकानों पर मिलेगा निश्शुल्क खाद्यान्न

शामली, जेएनएन।

जिले में आगामी पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत जिले की 440 राशन की दुकानों पर गरीबों को निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। जिसमें राशन के साथ ही बैग भी निश्शुल्क दिया जाएगा। डीएम जसजीत कौर ने अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक में विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किए।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम जसजीत कौर की अध्यक्षता में अन्न महोत्सव कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक का आयोजन हुआ। इसमें जिलापूर्ति अधिकारी आवश्यक जानकारी ली गई। जिलापूर्ति अधिकारी ने बताया कि अन्न महोत्सव कार्यक्रम के तहत जनपद की समस्त 440 खाद्यान्न की दुकानों पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से निशुल्क खाद्यान्न एवं बैग वितरित किए जाएंगे।

बैठक के दौरान डीएम ने आयोजित होने वाले अन्न महोत्सव कार्यक्रम को जनपद में भव्य रुप से मनाने के निर्देश दिए। इसमें शहरी क्षेत्रों की दुकानों पर साफ सफाई की व्यवस्था के लिए ईओ व ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों के आस-पास साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कराने को जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। डीएम ने निर्देशित किया कि उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अन्न महोत्सव कार्यक्रम में प्रत्येक दुकान पर कम से कम 100 लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक उचित दर दुकानों पर टेलीविजन के माध्यम से प्रधानमंत्री के संबोधन को भी सुना जाएगा। बैठक में एसडीएम संदीप कुमार, डीएसओ शशिकांत, डिप्टी कलेक्टर के शिवप्रकाश यादव मौजूद रहे।

.......

चौसाना में 131 को लगायी वैक्सीन

शामली, जेएनएन। शामली के चौसाना: स्वास्थ्य विभाग की ओर से चौसाना में सोमवार को कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। चौसाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष तक व 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को दूसरी डोज का कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। सुबह 10 बजे से शुरू हुए टीकाकरण में 131 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी