दवा लेने के साथ प्राणायाम भी किया, अब बिल्कुल ठीक

कोरोना से जंग में हमारे काफी योद्धा भी संक्रमित हुए हैं। सीएचसी में तैनात लैब तकनीशियन विशाल कुमार लगातार कोरोना जांच में ड्यूटी कर रहे थे और कोरोना की चपेट में आ गए। घर में आइसोलेट हैं और अब स्वस्थ हैं। जल्द ही फिर से वह ड्यूटी पर लौटेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:26 PM (IST)
दवा लेने के साथ प्राणायाम भी किया, अब बिल्कुल ठीक
दवा लेने के साथ प्राणायाम भी किया, अब बिल्कुल ठीक

शामली, जेएनएन। कोरोना से जंग में हमारे काफी योद्धा भी संक्रमित हुए हैं। सीएचसी में तैनात लैब तकनीशियन विशाल कुमार लगातार कोरोना जांच में ड्यूटी कर रहे थे और कोरोना की चपेट में आ गए। घर में आइसोलेट हैं और अब स्वस्थ हैं। जल्द ही फिर से वह ड्यूटी पर लौटेंगे।

विशाल कुमार ने बताया कि सुबह से शाम तक कोरोना की जांच के दौरान वह पूरी सावधानी भी बरत रहे थे। कईं सहयोग पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। बुखार आने पर तीन जून को जांच कराई थी और आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव थी। पांच दिन तक स्वास्थ्य विभाग से मिली दवा ली। भांप लेने के साथ गरारे भी लगातार कर रहे हैं। सुबह-शाम आयुष काढ़ा पिया। मौसमी, अनानास के साथ ही पपीता और आम फल का भी सेवन कर रहे हैं। साथ में सूखे मेवे और हल्दीयुक्त दूध का भी लगातार सेवन कर रहे हैं। आक्सीजन स्तर की जांच दिन में दो बार करते रहे, लेकिन सांस संबंधित कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। प्राणायाम भी रोजाना कर रहे हैं। खुद को व्यस्त रखने के लिए वेब सीरीज देख रहे हैं। अब बिल्कुल ठीक हैं, लेकिन थोड़ी कमजोरी है। जल्द ही फिर से काम पर लौटेंगे। सभी से अपील है कि कोरोना को हल्के में न लें। पूरी एहतियात बरतें और वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन लगी होगी और कोरोना संक्रमण हुआ तो गंभीरता का खतरा कम होता है। वैक्सीन लगने के बाद भी कोरोना से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूर करें। अपनी और परिवार का ख्याल रखें।

chat bot
आपका साथी