दुकानों का आवंटन निरस्त, धनराशि वापस होगी

नगर पालिका की 22 दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। उन लोगों को धनराशि वापस होगी जिन्हें आवंटन हुआ था। मंडलायुक्त के निर्देश पर एसडीएम शामली ने पालिकाध्यक्ष को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:14 PM (IST)
दुकानों का आवंटन निरस्त, धनराशि वापस होगी
दुकानों का आवंटन निरस्त, धनराशि वापस होगी

शामली, जागरण टीम। नगर पालिका की 22 दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। उन लोगों को धनराशि वापस होगी, जिन्हें आवंटन हुआ था। मंडलायुक्त के निर्देश पर एसडीएम शामली ने पालिकाध्यक्ष को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था।

भैंसवाल रोड नगर पालिका की 22 दुकानों का आवंटन करीब तीन माह पूर्व किया गया था। सभासद निशी रानी, अनिल उपाध्याय, पंकज गुप्ता, राजीव गोयल ने नियमों को दरकिनार कर आवंटन करने की शिकायत की थी। दैनिक जागरण ने प्रकरण को प्रमुखता से उठाया था। नगर पालिका के सभासद और लिपिक के स्वजन के नाम ही आवंटन कर दिया था। जिलाधिकारी ने जांच एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी को सौंपी थी और जांच में सामने आया था कि नियमविरुद्ध आवंटन हुआ है। जिलाधिकारी ने अधिकारों के दुरुपयोग के मामले में पालिकाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर मंडलायुक्त को रिपोर्ट भेजी थी। मंडलायुक्त ने दुकानों का आवंटन निरस्त कराने और नए सिरे से नियमानुसार आवंटन कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद एसडीएम शामली संदीप कुमार ने पालिकाध्यक्ष को पत्र लिखकर तत्काल प्रभाव से दुकानों का आवंटन निरस्त करने और कार्रवाई से अवगत कराने के लिए कहा था। पालिकाध्यक्ष ने अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव को पत्र लिखकर दुकानों का आवंटन निरस्त करने और आवंटियों का जमा पैसा वापस कराने के लिए कहा था। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। पालिका अध्यक्ष से उन लोगों की धनराशि वापस करने की स्वीकृति मांगी गई थी, जिन्हें आवंटन हुआ था। यह स्वीकृति मिल गई है। अब जब भी आवंटन के लिए बोली लगेगी तो यह प्रक्रिया मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में होगी।

chat bot
आपका साथी