पाठशाला की भूमि पर कब्जे का आरोप

गांव फतेहपुर के ग्रामीणों ने गांव के ही कुछ दबंगों पर कन्या पाठशाला की भूमि पर कब्जा करने व जांच को पहुंचे हलका लेखपाल व कानूनगो के साथ हाथापाई का आरोप लगाते हुए डीएम जसजीत कौर से कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 11:07 PM (IST)
पाठशाला की भूमि पर कब्जे का आरोप
पाठशाला की भूमि पर कब्जे का आरोप

शामली, जागरण टीम। गांव फतेहपुर के ग्रामीणों ने गांव के ही कुछ दबंगों पर कन्या पाठशाला की भूमि पर कब्जा करने व जांच को पहुंचे हलका लेखपाल व कानूनगो के साथ हाथापाई का आरोप लगाते हुए डीएम जसजीत कौर से कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ने गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को शिकायत करते हुए बताया कि गांव में 50 साल से कन्या पाठशाला की भूमि है। इस पर गांव के ही कुछ दबंगों ने कब्जा कर वहां लगा हैंडपंप भी उखाड़कर चबूतरा बना दिया है। इससे गांव का मुख्य मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है और ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे गांव में झगडे़ की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों की शिकायतों के बाद एसडीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद हल्का लेखपाल व कानूनगो जब अवैध अतिक्रमण हटवाने गए तो दबंगों ने उनके साथ भी गाली गलौज व हाथापाई की। ग्रामीणों ने मामले की जांच कराकर डीएम से दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर योगेंद्र सिंह, जगबीर, यशपाल, उदयवीर, राजकुमार आदि भी मौजूद रहे। दूसरी ओर हिन्दू युवा वाहिनी ने भी डीएम को प्रार्थना पत्र देकर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चौकी प्रभारी-सिपाहियों पर गंभीर आरोप

शामली, जागरण टीम। थाना गढ़ीपुख्ता के गांव गढ़ी अब्दुल्ला खां निवासी नरेंद्र कुमार ने एसपी को शिकायत कर कहा कि वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। कच्ची गढ़ी चौकी प्रभारी राकेश कुमार अपने दो सिपाहियों के साथ मिलकर उन्हें 29 जून को पकड़ कर ले गए। तीनों ने उसके साथ मारपीट की। जिससे उसे चोट आई। उसने अपना डाक्टरी मुआयना कराने के लिए कहा, लेकिन उसकी बात नहीं मानी। उससे तीनों ने बीस हजार रुपये मांगे और कहा कि रुपये नहीं दिए तो उसे स्मैक, चरस, डोडा रखने के आरोप में जेल भेज दिया जाएगा। मजबूर होकर उसने बीस हजार रुपये दे दिए। फिर भी उसका सट्टा करने के आरोप में चालान कर दिया। सट्टे की पर्ची भी पुलिस ने अपनी तरफ से बनाई है। पीड़ित ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी