चौतरफा पसरे सन्नाटे के बीच गूंजता रहा कृपया घर पर रहें

कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के रविवार लाकडाउन के फैसले का जिलेभर में जनता क‌र्फ्यू सरीखा असर देखने को मिला। रविवार को सुबह से रात तक हर ओर सन्नाटा ही पसरा रहा। अधिकांश लोगों ने खुद को घरों में कोरोना से बचाव के लिए अपनी खुशी से कैद कर रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:30 PM (IST)
चौतरफा पसरे सन्नाटे के बीच गूंजता रहा कृपया घर पर रहें
चौतरफा पसरे सन्नाटे के बीच गूंजता रहा कृपया घर पर रहें

जेएनएन, शामली। कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के रविवार लाकडाउन के फैसले का जिलेभर में जनता क‌र्फ्यू सरीखा असर देखने को मिला। रविवार को सुबह से रात तक हर ओर सन्नाटा ही पसरा रहा। अधिकांश लोगों ने खुद को घरों में कोरोना से बचाव के लिए अपनी खुशी से कैद कर रखा। न खुद परेशान हुए और न ही किसी को परेशानी किया। हालांकि, कुछ लोग घरों के बाहर भी देखने को मिले, लेकिन पुलिस की कृपया घरों से बाहर न निकले, घरों के भीतर रहे की आवाजें सुनते ही उलटे पांव घरों की ओर दौड़ गए। सन्नाटे के बीच कुछ वाहन भी गुजरते रहे। वहीं, कोरोना से मुक्ति के लिए कुछ लोगों ने घरों में हवन यज्ञ भी किया तो वहीं मनोरंजन के लिए तंबोला, अंताक्षरी और कैरम आदि खेल खूब खेले। इसके साथ ही साहित्य के शौकिनों ने उपन्यास व कहानी के साथ टीवी पर फिल्मों का आंनद भी लिय।

रविवार सुबह से ही मेडिकल स्टोर को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। दूध के लिए लोग परेशान दिखाई दिए, लेकिन फिर अपने-अपने जुगाड़ से व्यवस्था भी कर ली। हालांकि, शनिवार शाम को ही रविवार के लिए पर्याप्त दूध, सब्जी आदि का प्रबंध ज्यादातर लोगों ने कर लिया था। शनिवार को आठ बजे से पहले ही दूध की दुकानें भी बंद हो गई थीं। रविवार को दिल्ली रोड, कैराना रोड, वीवी इंटर कालेज रोड, बुढ़ाना रोड, झिझाना रोड, गुरुद्वारा तिराहा, भैंसवाल रोड, बड़ा बाजार, गांधीगंज, कबाड़ी बाजार, फव्वारा चौक समेत शहर के तमाम स्थानों पर एक भी दुकान नहीं खोली गईं। यही स्थिति कैराना, कांधला, जलालाबाद, थानाभवन, एलम, बनत, झिझाना और ऊन की भी रही। शामली शहर में अस्पताल रोड पर दो दर्जन से अधिक मेडिकल स्टोर हैं, केवल मेडिकल स्टोर ही खुले हुए थे। इन पर भी बहुत कम लोग पहुंच रहे थे। रोडवेज बसों का संचालन भी कम ही रहा। यही स्थिति रेलवे स्टेशन की रही। श्री हनुमान धाम, गुलजारी वाला, ठाकुरद्वारा समेत तमाम मंदिरों के कपाट भी बंद रहे। औद्योगिक इकाइयों में भी गाइडलाइन के मुताबिक काम हुआ। पुलिस गली-मोहल्लों में गश्त करती रही और लोगों को घरों में रहने की अपील करती रही।

---

इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहे लोग

रविवार लाकडाउन में लोग इंटरनेट मीडिया पर खासे सक्रिय दिखाई दिए। अपनी बालकनी से खाली सड़कों का फोटो क्लिक कर फेसबुक और वहाट्सएप पोस्ट करते रहे। बताया कि देखिए शामली में कोरोना से जंग में लोग सरकार का साथ दे रहे हैं। अपील भी करते रहे कि बेहद आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी