पंचायत चुनाव के बाद अब शपथ का इंतजार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-21 के मतदान के उपरांत तीन मई तक परिणाम घोषित हो गया। जनपद के 230 प्रधान व 19 जिला पंचायत सदस्य समेत विभिन्न पदों पर विजेता प्रत्याशियों को अब शपथ ग्रहण का इंतजार है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते अभी शपथ ग्रहण समारोह की तिथि घोषित नहीं की जा सकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:53 PM (IST)
पंचायत चुनाव के बाद अब शपथ का इंतजार
पंचायत चुनाव के बाद अब शपथ का इंतजार

शामली, जागरण टीम। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-21 के मतदान के उपरांत तीन मई तक परिणाम घोषित हो गया। जनपद के 230 प्रधान व 19 जिला पंचायत सदस्य समेत विभिन्न पदों पर विजेता प्रत्याशियों को अब शपथ ग्रहण का इंतजार है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते अभी शपथ ग्रहण समारोह की तिथि घोषित नहीं की जा सकी है।

जिले में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 19, ग्राम प्रधान के 230, बीडीसी के 464 और ग्राम पंचायत सदस्य के 3126 पदों के लिए चुनाव संपन्न हो चुके हैं, मतगणना के बाद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो चुका है। फिलहाल निगाहें इस पर टिकी हुई है कि गांव की सरकार शपथ कब लेगी? इसके लिए प्रस्ताव तैयार लगभग तैयार हो चुका था। 12 मई से ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाए जाने की तैयारी थी। लेकिन कोविड-19 का प्रकोप इस कदर बढ़ गया कि अब शपथ ग्रहण समारोह जल्द होता नहीं दिख रहा है।

चुनाव में जीत दर्ज कर चुके प्रत्याशियों की नजरें भी शपथ ग्रहण को लेकर टिक गई हैं। कोविड के बीच चुनाव तो संपन्न हो गया, लेकिन शपथ न होने से इन विजेता प्रत्याशियों के अरमान कुर्सी पर जल्द बैठने के पूरे होने में अभी समय लग सकता है। माना जा रहा है कि प्रशासन कोविड 19 के नियंत्रण में आने के बाद ही तैयारियां शुरू करेगा। हालांकि आयोग व सरकार के निर्देश के उपरांत तिथि व गाइडलाइन आने के बाद ही कुछ कहा जाएगा। सहायक निर्वाचन अधिकारी वेदपाल सिंह ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी कोई तिथि घोषित नहीं हो सकी है। कोरोना प्रकोप के कारण अभी कुछ भी तय नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी