रिजल्ट की खबर के बाद फोन पर व्यस्त हुए मेधावी, एक-दूसरे को दी बधाइयां

शामली जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच दसवीं व बारहवी का रिजल्ट आने पर छात्र-छात्राएं एक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:31 PM (IST)
रिजल्ट की खबर के बाद फोन पर व्यस्त 
हुए मेधावी, एक-दूसरे को दी बधाइयां
रिजल्ट की खबर के बाद फोन पर व्यस्त हुए मेधावी, एक-दूसरे को दी बधाइयां

शामली, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच दसवीं व बारहवी का रिजल्ट आने पर छात्र-छात्राएं एक दूसरे से मिलकर बधाई नहीं दे पाए। दोपहर 3 बजे रिजल्ट आते ही मेधावी एक-दूसरे से फोन पर बातचीत करने में व्यस्त दिखाई दिए। कोई अपने स्वजनों को रिजल्ट के बारे में जानकारी दे रहा था तो किसी ने दोस्तों को अच्छे अंक आने पर बधाई दी। रिजल्ट आने के बाद से इंटरनेट मीडिया पर यह सिलसिला पूरी रात चलता रहा।

देश में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते शनिवार को सीआईएससीई बोर्ड का हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट घोषित हुआ है। रिजल्ट घोषित होते ही इस बार कोरोना वायरस के चलते छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही बधाई दी। शनिवार को दोपहर के समय 3 बजे घोषित हुए रिजल्ट के बाद से ही मेधावी छात्र-छात्राओं का फोन स्वजनों के लोगों और दोस्तों से बातचीत करने में व्यस्त हो गया था। कोरोना काल के चलते छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को फोन काल व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इंटर में जिले में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली कीर्ति चौधरी के रिजल्ट की सूचना सबसे पहले अपने चाचा को दी। सभी मेधावियों के घर में खुशी का माहौल रहा।

.....

डाक्टर बन लोगों की सेवा करनी

चाहती है किसान की बेटी प्राची

शामली, जेएनएन। प्राची सिंह ने जिले में 12 वीं की परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया है। प्राची शामली के गांव टिटौली में रहती है। उनके पिता प्रदीप सिंह किसान हैं और माता रेणु गृहणी हैं।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली प्राची का कहना है कि वह रोजाना आठ से दस घंटे पढ़ाई किया करती थी। स्वजन की इच्छा उन्हें डाक्टर बनाने की है और वह यह सपना जरूर पूरा करना का पूरा प्रयास करेंगी। वह डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। आगे की पढ़ाई के लिए मेहनत से पढ़ाई करेगी। 12 वीं में जिला टाप करने पर ग्रामीणों ने उन्हें बधाई दी और परिवार में खुशी का माहौल है। रिजल्ट आने के बाद से उनके पास रिश्तेदारों, दोस्तों और स्वजन के फोन आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी