तीन रुपए किराया कम देने पर छात्रा को बस से जंगल में उतारा

शामली के जलालाबाद कस्बे के इंटर कालेज में अध्ययनरत छात्रा से परिचालक ने निध

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 11:37 PM (IST)
तीन रुपए किराया कम देने पर  छात्रा को बस से जंगल में उतारा
तीन रुपए किराया कम देने पर छात्रा को बस से जंगल में उतारा

शामली, जेएनएन। शामली के जलालाबाद कस्बे के इंटर कालेज में अध्ययनरत छात्रा से परिचालक ने निर्धारित से अधिक किराया मांगा। साथ ही न देने पर बीच मार्ग जंगल में उतार दिया। यात्रियों के विरोध करने पर दोबारा छात्रा को बस में यात्रा की अनुमति दी गई। यात्री टिकट के स्थान पर सामान्य टिकट परिचालक ने छात्रा को दिया है। छात्रा के स्वजन ने राज्य परिवहन निगम अधिकारियों को परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पत्र भेजा है।

लोनी राज्य परिवहन निगम द्वारा संचालित लोनी डिपो के बस परिचालक ने कस्बे के गुरु नानक कन्या इंटर कालेज में अध्ययनरत 11वीं कक्षा की छात्रा रिया चौहान पुत्री हरिओम नैन निवासी जंधेडी फाटक को किराए में तीन रुपए कम होने पर बस से हाईवे पर जंगल में उतार दिया। यात्रियों ने परिचालक के इस कृत्य का विरोध करते हुए बस को रुकवाकर छात्रा को बस में यात्रा की अनुमति दिलाई।

छात्रा ने बताया कि उसके पास 12 रुपये थे। परिचालक ने जलालाबाद बस स्टैंड से जंधेड़ी फाटक तक जाने के लिए 15 रुपये की मांग की। छात्रा ने 12 रुपए परिचालक को दिए। तीन रुपए कम देने पर हाईवे पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा के निकट बस से उसे उतार दिया। छात्रा ने परिचालक से काफी मिन्नतें की परंतु वह नहीं माना। छात्रा के हाईवे पर जंगल में उतारे जाने के बाद यात्रियों ने परिचालक का विरोध करते हुए बस को रुकवाकर छात्रा को दोबारा बस में बैठाया। छात्रा ने फाटक पर स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर कांस्टेबल से तीन रुपये लेकर परिचालक को दिए। इसके बाद परिचालक ने यात्री टिकट के स्थान पर सामान्य टिकट दिया। छात्रा के पिता ने क्षेत्रीय अधिकारी राज्य परिवहन निगम सहारनपुर को परिचालक के इस व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी