खुशी से लबरेज दिखा कोई तो किसी के मुरझा गए चेहरे

खुशी से लबरेज दिखा कोई तो किसी के मुरझा गए चेहरे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 11:28 PM (IST)
खुशी से लबरेज दिखा कोई  तो किसी के मुरझा गए चेहरे
खुशी से लबरेज दिखा कोई तो किसी के मुरझा गए चेहरे

शामली: चुनाव में तमाम-दल और प्रत्याशी पूरी मेहनत करते हैं, लेकिन विजय का तिलक उसी के माथे पर सजता है, जिसे जनादेश मिलता है। भाजपा को प्रचंड जीत मिली है और इसके चलते समर्थकों के चेहरों पर जीत की खुशी साफ झलक रही थी। वहीं, गठबंधन और कांग्रेस समर्थकों के चेहरे लटके रहे।

चुनाव के दौरान हर कोई अपने-अपने प्रत्याशी और दल की जीत का दावा कर रहा था। अंतिम चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल आए। अधिकांश में भाजपा की प्रचंड जीत ही बताया गया। इससे भाजपाइयों में उत्साह था, लेकिन गठबंधन और कांग्रेस समर्थक दावा कर रहे थे कि परिणाम एग्जिट पोल से एकदम उलट आएंगे। सुबह आठ बजे के बाद रुझान आने शुरू हुए तो भाजपा का ग्राफ बढ़ता ही चला गया। गठबंधन और कांग्रेस समर्थकों के चेहरे तभी लटक गए। कैराना सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी बुरी तरह पिछड़ रहे थे। जबकि, शुरुआत में गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन के आगे चलने की खबर आई तो समर्थकों को थोड़ी खुशी जरूर हुई, लेकिन ये भी ज्यादा देर तक नहीं टिकी रही और भाजपा प्रत्याशी के आगे निकलते ही चेहरे पूरी तरह मुरझा गए। किसी ने टीवी बंद कर दिया तो किसी ने मोबाइल को स्विच ऑफ कर नींद लेना ही बेहतर समझा, जबकि भाजपा समर्थकों में गजब का उत्साह था। गली-नुक्कड़, दुकान से लेकर हर जगह समर्थक ठहाके लगा रहे थे और ये भी बता रहे थे कि आखिर कैसे भाजपा ने तमाम गठबंधन होने के बाद भी प्रचंड जीत हासिल की है। किसी ने खुशी में लड्डू मंगवा लिए तो किसी ने चाय का आर्डर दे दिया। लोग अपने-अपने तरीके से खुशी जताते नजर आए।

---

मुरझाए चेहरों से खूब ली चुटकी

मतगणना के बाद जो चेहरे मुरझा गए थे, उनसे खिले चेहरों ने खूब चुटकी ली। फोन कॉल और वाट्सएप पर खूब हाल-चाल पूछा गया। सबकुछ जानते हुए भी पूछा कि क्या रहा चुनाव परिणाम। ये सिलसिला दिनभर चलता रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी