त्योहारों में फिर सक्रिय हुए मिलावटी तेल माफिया

शामली जेएनएन। जिले के जागरूक युवाओं ने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे माफियाओं के विरूद्ध आवाज बुलंद की है। नकली सरसों का तेल बनाने व बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर युवाओं ने डीएम जसजीत कौर से शिकायत की। आरोप है कि दीपावली व अन्य त्योहारों के मद्देनजर फिर से तेल माफिया सक्रिय हो चुके है। ये लोग मिलावट कर स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:39 PM (IST)
त्योहारों में फिर सक्रिय हुए मिलावटी तेल माफिया
त्योहारों में फिर सक्रिय हुए मिलावटी तेल माफिया

शामली, जेएनएन।

जिले के जागरूक युवाओं ने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे माफियाओं के विरूद्ध आवाज बुलंद की है। नकली सरसों का तेल बनाने व बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर युवाओं ने डीएम जसजीत कौर से शिकायत की। आरोप है कि दीपावली व अन्य त्योहारों के मद्देनजर फिर से तेल माफिया सक्रिय हो चुके है। ये लोग मिलावट कर स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है।

सोमवार को युवा एकता समिति के तत्वावधान में युवाओं ने डीएम जसजीत कौर को आनलाइन शिकायती पत्र भेजकर नकली सरसों के तेल व खाद्य पदार्थों पर शिकंजा कसने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि त्योहारों के सीजन में बड़े पैमाने पर तेल माफियाओं द्वारा सरसों के तेल के नाम पर नकली मिलावटी तेल का खुलेआम का कारोबार किया जाता है। आम उपभोक्ताओं को तनिक भी अहसास नही होता कि पीले रंग का यह चमकदार व मिलावटी तेल असली सरसों का नहीं है। कहा कि मिलावटखोर व तेल माफिया आम उपभोक्ताओं से मोटा मुनाफा कमाकर तेल के नाम पर जहर बेच रहे है। इससे उपभोक्ताओं को लिवर खराब होना, पेट संबंधित अनेकों भयानक बीमारियों अपना शिकार बना रही है, लेकिन आम उपभोक्ताओं के रुपयों से मिलावटखोर मालामाल हो रहे हैं। शिकायत करने वालों में राहुल शर्मा, हामिद मलिक, सचिन सैनी, अमित कुमार, अर्जुन सिंह, भूरा, प्रवीण कुमार, राजीव, अरविद आदि आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी