चार परीक्षार्थियों के मिले प्रवेश पत्र, कर रहे कुछ और इशारा

एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक ओरिजनल नौ फोटो स्टेट पेपर 17 हजार रुपये नकद दस पेन ड्राइव तो बरामद की है साथ ही चार परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र भी बरामद किए हैं जो इस पूरे मामले में कुछ और भी इशारा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:14 PM (IST)
चार परीक्षार्थियों के मिले प्रवेश पत्र, कर रहे कुछ और इशारा
चार परीक्षार्थियों के मिले प्रवेश पत्र, कर रहे कुछ और इशारा

शामली, जागरण टीम। एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक ओरिजनल, नौ फोटो स्टेट पेपर, 17 हजार रुपये नकद, दस पेन ड्राइव तो बरामद की है, साथ ही चार परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र भी बरामद किए हैं, जो इस पूरे मामले में कुछ और भी इशारा कर रहे हैं।

हालांकि एसटीएफ ने तीन युवकों की गिरफ्तार कर टीईटी का प्रश्नपत्र आउट करने के मामले का राजफाश किया है। टीम ने प्रश्नपत्र और हजारों की नकदी भी बरामद की है, लेकिन सबसे बड़ी बरामदगी एसटीएफ ने परीक्षा के चार प्रवेश पत्र के रूप में की है। पुलिस के अनुसार, नवनीत पुत्र सुरेश पाल, दीपांशु खोखर पुत्र जितेंद्र खोखर, अवनीश पुत्र देवेंद्र व मनोज पुत्र सत्यपाल ऐसे युवक हैं, जिनके प्रवेश पत्र एसटीएफ टीम को मिले हैं। यह बात तो गले से नीचे उतर रही है कि आरोपित युवक पेपर आउट करने की साजिश की थी। इसी के चलते उनके पास से एक ओरिजनल व नौ फोटो कापी व दस पेन ड्राइव मिली थी, लेकिन प्रवेश पत्र का इन युवकों को किस तरह प्रयोग करना था, यह बात समझ से दूर है। प्रवेश पत्र का मिलना कुछ और ही इशारा कर रहा है। पुलिस का मानना है कि इन प्रवेश पत्र के माध्यम से असली की जगह नकली परीक्षार्थी का बैठाकर परीक्षा दिलाने की तैयारी थी। किसी शिक्षक का हाथ होने की आशंका

एसटीएफ टीम का कहना है कि जो युवक पकड़े गए हैं। उनमें सभी किसान परिवार से हैं। किसी शिक्षक का नाम व हाथ अभी तक जांच-पड़ताल में सामने नहीं आया है। हालांकि माना यह भी जा रहा है कि हो न हो, इस मामले में किसी धोखेबाज शिक्षक का हाथ जांच में सामने आ सकता है। पचास परीक्षार्थी संपर्क में थे, नवनीत से लिए थे रुपये

शामली : एसटीएफ की टीम ने जो राजफाश किया है, उसमें यह बात भी सामने आई कि इन शातिरों ने पचास परीक्षार्थियों को अपने संपर्क में लिया हुआ था। उन्हें पेपर की फोटो स्टेट व पेन ड्राइव में पेपर सौंपना था। इसके लिए हर परीक्षार्थी से पचास हजार रुपये वसूल करने थे। नवनीत नामक परीक्षार्थी से एडवांस में रुपये ले भी लिए गए थे। उनमें से 17 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। बाकी की रकम खर्च कर ली गई।

chat bot
आपका साथी