मंथली मांगने की आडियो पर अधिकारी पर गिरी गाज, प्रयागराज अटैच

शराब ठेकेदार से मंथली मांगने के आडियो प्रकरण में आबकारी अधिकारी पर गाज गिर गई है। शासन के आदेश पर उनको प्रयागराज अटैच कर दिया गया हैं। शराब ठेकेदार विशाल की शिकायत पर शासन ने कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:31 PM (IST)
मंथली मांगने की आडियो पर अधिकारी पर गिरी गाज, प्रयागराज अटैच
मंथली मांगने की आडियो पर अधिकारी पर गिरी गाज, प्रयागराज अटैच

शामली, जागरण टीम। शराब ठेकेदार से मंथली मांगने के आडियो प्रकरण में आबकारी अधिकारी पर गाज गिर गई है। शासन के आदेश पर उनको प्रयागराज अटैच कर दिया गया हैं। शराब ठेकेदार विशाल की शिकायत पर शासन ने कार्रवाई की।

दरअसल, 19 जून की शाम इंटरनेट मीडिया पर एक आडियो वायरल हुआ। शराब ठेकेदार के अनुसार वीडियो आबकारी अधिकारी की थी। आडियो के अनुसार महीना न आने को लेकर बातचीत चल रही थी। आडियो में अधिकारी शराब ठेकेदार से कह रहे हैं कि छह तारीख हो गई है, पर अभी तक मंथली नहीं आया है। वहीं विशाल नामक ठेकेदार ने डीएम से शिकायत करके आबकारी अधिकारी पर घूस मांगने का आरोप लगाया था। चार दिन से मामले की जांच चल रही थी। आडियो वायरल होने पर पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। जिला स्तर पर मामले की जांच एडीएम व मंडल स्तर पर मामले की जांच डिप्टी कमिश्नर एक्साइज ने की। जांच रिपोर्ट अधिकारी को भेजी गई। इसके बाद शासन से आए आदेश में जिला आबकारी अधिकारी हरिओम सिंह को प्रयागराज कार्यालय में अटैच कर दिया हैं। वहीं शासन ने कुंवरपाल को शामली में जिला आबकारी अधिकारी बनाया हैं।

--

ओवररेटिग की वीडियो पर नहीं होती कार्रवाई

जिले में शराब के ठेकों पर ओवररेटिग की थानाभवन, शामली शराब के ठेकों समेत अनेकों वीडियो वायरल हो चुकी हैं। वीडियो में बिलकुल स्पष्ट होता है कि शराब के ठेके पर ओवररेटिग हो रही है, लेकिन जब मामला आबकारी अधिकारी के पास पहुंचता था तो मामला जांच के जाल में उलझ जाता था। यदि किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई होती भी थी तो सिर्फ नाममात्र की कार्रवाई होती है।

chat bot
आपका साथी