प्रसव की एवज में पैसे लेने का आरोप लगाया

शामली के चौसाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्टाफ नर्स पर प्रसूता से प्रसव की एवज में पैसे लेने का आरोप लगा है। पीडि़त प्रसूता ने जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र देते हुए आरोप लगाया है कि प्रसव के लिये एक निजी मेडिकल स्टोर से दवाईयां मंगवाई गई और जब प्रसव हो गया तो तीन हजार रुपयों की मांग की गई। पूरे पैसे न देने पर दु‌र्व्यवहार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:40 AM (IST)
प्रसव की एवज में पैसे लेने का आरोप लगाया
प्रसव की एवज में पैसे लेने का आरोप लगाया

शामली, जागरण टीम। शामली के चौसाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्टाफ नर्स पर प्रसूता से प्रसव की एवज में पैसे लेने का आरोप लगा है। पीडि़त प्रसूता ने जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र देते हुए आरोप लगाया है कि प्रसव के लिये एक निजी मेडिकल स्टोर से दवाईयां मंगवाई गई और जब प्रसव हो गया तो तीन हजार रुपयों की मांग की गई। पूरे पैसे न देने पर दु‌र्व्यवहार किया गया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसाना पर रेशमा स्टाफ नर्स के पद पर तैनात है। गत 16 सितंबर को जिजौला निवासी प्रसूता शाहजहां प्रसव पीड़ा होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चौसाना पर पहुंची। आरोप है कि जाने के तुरंत बाद ही चौसाना स्थित रमजानी मेडिकल स्टोर से पर्चा लिखकर दवाईया मंगवाई गई। जिसके बाद प्रसूता को सामान्य प्रसव हुआ तो परिजनों से तीन हजार की मांग की गई। स्वजन के पास पन्द्रह सौ रूपये थे। उन्होने पंद्रह सौ रूपये दे दिये, लेकिन स्टार्फ नर्स अतिरिक्त पैसे की मांग पर अड गई और अन्य स्टाफ के लिये भी पांच-पांच सौ रूपये की मांग की गई। उन्हें भी प्रसूता के ससुर ने पैसे दिए। आरोप है कि अभी भी पैसे की मांग की जा रही है। पीड़ित प्रसूता के पति मुकर्रम ने जिलाधिकारी जसजीत कौर को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर,स्टाफ नर्स रेशमा का कहना है कि डिलीवरी के नाम पर किसी से कोई पैसे की मांग नहीं की है सभी आरोप झूठे हैं।

इन्होंने कहा-

कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। लिखित शिकायत मिलते ही स्पष्टीकरण मांगा जाएगा तथा कार्रवाई की जाएगी।

-ऊन चिकित्सा प्रभारी नवजीत सिंह बेदी

chat bot
आपका साथी