811 लोगों ने लगवाया टीका, कोवैक्सीन खत्म

जिले में मंगलवार को 28 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। कोवैक्सीन खत्म हो गई है और ऐसे में उक्त वैक्सीन के सभी केंद्र बंद हैं। हालांकि 2400 डोज जल्द मिलने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:32 PM (IST)
811 लोगों ने लगवाया टीका, कोवैक्सीन खत्म
811 लोगों ने लगवाया टीका, कोवैक्सीन खत्म

शामली, जागरण टीम। जिले में मंगलवार को 28 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। कोवैक्सीन खत्म हो गई है और ऐसे में उक्त वैक्सीन के सभी केंद्र बंद हैं। हालांकि 2400 डोज जल्द मिलने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य विभाग ने 5700 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था, लेकिन कुल 2850 डोज की ही उपलब्धता थी। 766 लोगों ने पहली और 45 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। कुल 811 लोगों का टीकाकरण हुआ। वैक्सीन की 84 वायल का इस्तेमाल हुआ। वहीं, पिछले काफी दिनों से कोवैक्सीन के पांच केंद्र चालू थे। लेकिन सोमवार के टीकाकरण के बाद कोवैक्सीन खत्म हो गई थी। कुछ लोग रेलवे अस्पताल और सीएचसी कुड़ाना में पहुंचे और उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। साथ ही कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंच लोगों को भी परेशान हुई। दरअसल, पहले दूसरी डोज छह से आठ सप्ताह के अंतराल पर लग रही थी। लेकिन अब 12 से 16 सप्ताह का अंतराल कर दिया है। लोगों को अभी इस बारे में जानकारी नहीं है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि कोविशील्ड की डोज भी जल्द मिल जाएगी। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ही केंद्रों का निर्धारण किया जा रहा है। कोवैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन बाद ही लगनी है। कोविशील्ड की दूसरी डोज लगाने का अंतराल बढ़ाया गया है। लोगों को विभिन्न माध्यमों से इस बारे में जानकारी दी जा रही है।

94 संक्रमित मिले, 125 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, शामली : जिले में मंगलवार को 94 कोरोना संक्रमित मिले हैं। 125 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 1483 हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 11674 है और 10155 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

शहर में दयानंदनगर, पुलिस कंट्रोल रूम, कृष्णानगर, सीबी गुप्ता कालोनी, बुढ़ाना रोड आदि से संक्रमित मिले हैं। गांव भाजू, बधैव, महावतपुर, सिलावर, लिसाढ़, सिभालका, पिडौरा, रसूलपुर, सिकंदरपुर, आल्दी, भभीसा, मानकपुर, कुतुबगढ़, बाबरी, हसनपुर लुहारी, रसूलपुर गुजरान, बलवा, कुड़ाना, जसाला, लांक, बुटराड़ी, काबड़ौत, चौसाना, हिरनवाड़ा, सहपत, कंडेला, डांगरौल, सुन्ना और कस्बा कैराना, कांधला से काफी संक्रमित मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमित क संपर्क में आने वालों की जांच हो रही है और गाइडलाइन के अनुसार कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। 124 लोगों ने लगवाया टीका

संवाद सूत्र, कैराना : क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 124 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग ने बताया कि मंगलवार को नगर के सीएचसी, पीएचसी गांव भूरा, पीएचसी गांव कंडेला, पीएचसी गांव डुंडूखेड़ा, पीएचसी ऊंचागांव व एससी गांव बुच्चाखेड़ी में कोरोनारोधी टीकाकरण किया गया। इस दौरान कुल 124 लाभार्थियों ने टीका लगवाया है।

chat bot
आपका साथी