कोविड मेगा कैंप में 7932 लोगों का हुआ टीकाकरण

जिले में टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग निरंतर लोगों को जागरूक कर रहा है। इसके लिए मेगा कैंप का आयोजन किया जा रहा है। मेगा कैंप के दौरान जिलेभर में 83 बूथों पर टीके लगाए गए। इसमें 22 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष 7931 लोगों को टीके लगे हैं। जनपद में कुल 36.05 फीसद टीकाकरण हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:03 PM (IST)
कोविड मेगा कैंप में 7932 लोगों का हुआ टीकाकरण
कोविड मेगा कैंप में 7932 लोगों का हुआ टीकाकरण

शामली, जागरण टीम। जिले में टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग निरंतर लोगों को जागरूक कर रहा है। इसके लिए मेगा कैंप का आयोजन किया जा रहा है। मेगा कैंप के दौरान जिलेभर में 83 बूथों पर टीके लगाए गए। इसमें 22 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष 7931 लोगों को टीके लगे हैं। जनपद में कुल 36.05 फीसद टीकाकरण हुआ है।

नवरात्र और बरसात के चलते दो दिन टीकाकरण प्रभावित होने के कारण शासन ने 19 अक्टूबर से 24 तक मिशन मोड़ में मेगा कैंप शुरू करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को जिले में 83 बूथों पर टीकाकरण किया गया। इनमें 14 बूथों पर कोवैक्सीन लगाई गई। बाकी बूथों पर कोविशील्ड वैक्सीन के टीके लगाए गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि जिले में 22 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया था। लक्ष्य के सापेक्ष 7931 लोगों को टीके लगे हैं। इनमें 4310 लोगों को पहली डोज के टीके लगे व 3621 लोगों को दूसरी डोज के टीके लगे हैं। जिले में 36.05 फीसद टीकाकरण हुआ है। टीकाकरण में वैक्सीन की 765 वायल खर्च हुई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी राजकुमार सगर ने बताया कि गुरुवार को 80 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। 24 हजार को टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा गया है। खस्ताहाल मार्ग का नवीनीकरण कार्य शुरू

संवाद सूत्र, कैराना : लोक निर्माण विभाग ने खस्ताहाल नवीनीकरण का कार्य शुरू करा दिया है। इससे लोगों को हादसों से निजात मिलेगी।

शामली बाइपास से पानीपत बाइपास तक मार्ग खस्ताहाल हो गया था। जगह-जगह गड्ढे राहगीरों के लिए परेशानियों का सबब बने थे। कई बार गड्ढों के कारण हादसों में लोग घायल भी हो चुके थे। इसी को देखते हुए लोक निर्माण विभाग की ओर से मार्ग पर सड़क नवीनीकरण का कार्य शुरू कराया है। शामली बाइपास से कार्य शुरू किया गया है। यह कार्य पानीपत बाइपास तक कराया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के जेई अनुराग तिवारी ने बताया कि शामली बाइपास से पानीपत बाइपास तक मार्ग के नवीनीकरण का कार्य कराया जा रहा है। पालिका कराएगी इंटरलाकिग कार्य

नगर पालिका की ओर से नगर के मुख्य मार्ग पर बनवाए गए डिवाइडर किनारे इंटरलाकिग टाइल्स का कार्य कराया जाएगा। पालिका के जेई सूरजपाल शर्मा ने बताया कि डिवाइडर पर सड़क किनारे इंटरलाकिग का कार्य जल्द ही शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी