शिविर में 58 यूनिट रक्त हुआ एकत्र

जय हिद सामाजिक संस्था की ओर से दिल्ली रोड स्थित सिटी ग्रीन में 55वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया और 58 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:33 PM (IST)
शिविर में 58 यूनिट रक्त हुआ एकत्र
शिविर में 58 यूनिट रक्त हुआ एकत्र

जेएनएन, शामली। जय हिद सामाजिक संस्था की ओर से दिल्ली रोड स्थित सिटी ग्रीन में 55वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया और 58 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि समाजसेवी मानस संगल ने किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। हमें समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इस तरह के शिविर से लोगों में जागरूकता भी बढ़ती है। इस दौरान निशीकांत संगल, आकाश गोयल, मनीष नामदेव, सुनील उपाध्याय, उमंग शर्मा, अनिल उपाध्याय, राजीव गोयल, महेश गोयल, अमित मित्तल आदि मौजूद रहे।

बूथ पर 1074 को लगा कोरोनारोधी टीका

जिले में शनिवार को 15 बूथ पर कोरोनारोधी टीकाकरण हुआ। 1950 के टीकाकरण का लक्ष्य था और 1074 को टीका लगा। लक्ष्य के सापेक्ष 55.07 फीसद टीकाकरण हुआ।

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में नौ बूथ रहे। 1350 के टीकाकरण का लक्ष्य था और 800 को टीका लगा। 17 को पहली और 783 को दूसरी डोज लगी। लक्ष्य के सापेक्ष 59.26 फीसद टीकाकरण हुआ। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में छह बूथ रहे और 600 के टीकाकरण का लक्ष्य था। 274 को दूसरी डोज लगी और लक्ष्य के सापेक्ष 45.67 फीसद टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि शनिवार को दूसरी डोज के लिए ही बूथ रहते हैं। हालांकि पहली डोज के लिए कोई आता है तो बैरंग नहीं भेजा जाता। मेगा कैंप 18 अक्टूबर को होगा। आपरेशन के दौरान पेट में रूई छोड़ने का आरोप

शहर निवासी एक व्यक्ति ने निजी चिकित्सक पर पत्नी के आपरेशन के दौरान पेट में रूई छोड़ने का आरोप लगाया है। पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

शामली के नई बस्ती निवासी आशु ने पुलिस को बताया कि

26 सितंबर को पत्नी नीरू को झिझाना रोड स्थित एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। आपरेशन से बच्चा हुआ था। आरोप लगाया कि चिकित्सक ने लापरवाही करते हुए पत्नी के पेट मे रूई छोड़ दी थी, जिससे सैप्टिक हो गया। हालत बिगड़ने पर अस्पताल लेकर गए तो पेट से काफी रूई निकाली। उन्होंने रूई निकालते देख लिया तो उसे कूड़ेदान में फेंक दिया। वह रूई उनके पास है। जब लापरवाही का विरोध किया तो उनके साथ अभद्रता की। कोतवाली प्रभारी पंकज त्यागी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी