आशियाना बनाने का सपना होगा साकार, लाभार्थियों के खातों में भेजे 20 करोड़

प्रधानमंत्री आवास योजना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी। प्रथम द्वितीय व तृतीय किश्त के तौर पर आनलाइन तरीके से उनके खातों में 20 करोड़ 35 लाख रुपये की धनराशि भेजी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:20 PM (IST)
आशियाना बनाने का सपना होगा साकार, लाभार्थियों के खातों में भेजे 20 करोड़
आशियाना बनाने का सपना होगा साकार, लाभार्थियों के खातों में भेजे 20 करोड़

शामली, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी। प्रथम, द्वितीय व तृतीय किश्त के तौर पर आनलाइन तरीके से उनके खातों में 20 करोड़ 35 लाख रुपये की धनराशि भेजी गई। वहीं एनआइसी शामली में पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह व डीएम जसजीत कौर ने लाभार्थियों को प्रमाणपत्र व चाबी वितरित की। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है।

बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत पूर्व मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह व जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कलक्ट्रेट एनआइसी सभागार में 10 लाभार्थियों को प्रमाणपत्र व चाभी वितरीत की। प्रथम, द्वितीय व तृतीय किश्त में कुल 20 करोड़ 35 लाख 3089 लाभार्थियों के खाते में आनलाइन हस्तांतरित की गई। पूर्व मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से सभी पात्रों को लाभ मिल रहा हैं। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री ने आवास बनाने के लिए जो रुपए आनलाइन हो हस्थानांतरित किए हैं, उनको मकान बनाने के लिए ही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि आजीविका चलाने के लिए स्वयं सहायता समूह से जुड़ें। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे गरीब व निचले व्यक्तियों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत कोई भी अनुचित लेन-देन की मांग करता है तो उसकी शिकायत अपर जिलाधिकारी व परियोजना अधिकारी डूडा से कर सकते हैं। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, परियोजना अधिकारी डूडा प्रदीपकांत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी