महिला जनसुनवाई में 18 महिलाओं ने की शिकायत

गुरुवार को कलक्ट्रेट में मिशन शक्ति 3.0 अभियान के तहत सदस्य राज्य महिला आयोग राखी त्यागी की अध्यक्षता में महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू कराया। महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में 18 महिलाओं ने अपनी समस्याएं रखीं जिन्हें निस्तारित करने के लिए निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST)
महिला जनसुनवाई में 18 महिलाओं ने की शिकायत
महिला जनसुनवाई में 18 महिलाओं ने की शिकायत

शामली, जागरण टीम। गुरुवार को कलक्ट्रेट में मिशन शक्ति 3.0 अभियान के तहत सदस्य राज्य महिला आयोग राखी त्यागी की अध्यक्षता में महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू कराया। महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में 18 महिलाओं ने अपनी समस्याएं रखीं, जिन्हें निस्तारित करने के लिए निर्देश दिए गए।

जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग ने महिलाओं के उत्थान व कल्याण से जुडे विभिन्न कार्यक्रम चलाए है। जनपद में निराश्रित महिला पेंशन विधवा पेंशन 14026, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में 6845, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना कोविड में 146, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य में 33 प्रक्रियाधीन, उप्र रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष 59 व प्रवर्तकता कार्यक्रम में 46 को लाभ दिया गया है। जनसुनवाई के दौरान कुल 18 शिकायतें प्राप्त हुई। इस दौरान, डिप्टी कलक्टर विशु राजा, अपर चिकित्साधिकारी भानु प्रताप, तहसीलदार शामली एसडी पंवार, सीओ शामली प्रदीप सिंह, साजिद, शुभम, राहुल कुमार व वन स्टाप सेंटर के कर्मचारी उपस्थित रहे। राज्य महिला आयोग सदस्य राखी त्यागी ने इसके उपरांत वन स्टाप सेंटर व वृ़द्धा आश्रम का भ्रमण किया गया। उन्होंने महिलाओं की समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। एडीएम ने अमृत योजना के कार्यो का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, शामली : अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने नगर पालिका शामली में अमृत योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजना के तहत कार्यों में तेजी बरती जाए। इसके साथ ही गुणवत्ता के साथ कार्य होना चाहिए।

गुरुवार को एडीएम अरविद कुमार सिंह ने अमृत योजना के तहत कराए जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया। इसमें अटल व गांधी पार्क में पहुंचकर सुधार के लिए सफाई व्यवस्था, लाइटों लगाने के निर्देश दिए। वहीं ओवरहेड टैंक के निर्माण व पेयजल पाइपलाइन के निर्माण को भी परखा व इसमें गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखने पर जोर दिया। एडीएम ने तालाब के जीर्णोद्धार व बाउंड्रीवाल का निर्माण कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी