कोरोना की जांच को लिए डेढ़ हजार सैंपल

कोरोना वायरस की जांच के लिए रविवार को जिले में विशेष अभियान चलाया गया। स्वास्थ्य विभाग की 40 टीमों ने करीब 1500 सैंपल लिए हैं। हॉट स्पॉट क्षेत्रों में फोकस रहा। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिले में संक्रमण के फैलाव की स्थिति का पता चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:04 AM (IST)
कोरोना की जांच को लिए डेढ़ हजार सैंपल
कोरोना की जांच को लिए डेढ़ हजार सैंपल

शामली, जेएनएन। कोरोना वायरस की जांच के लिए रविवार को जिले में विशेष अभियान चलाया गया। स्वास्थ्य विभाग की 40 टीमों ने करीब 1500 सैंपल लिए हैं। हॉट स्पॉट क्षेत्रों में फोकस रहा। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिले में संक्रमण के फैलाव की स्थिति का पता चलेगा।

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक दिवसीय विशेष अभियान चलाया। हॉट स्पॉट के अलावा अन्य क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने रैंडम सैंपल लिए। कई स्थानों पर कुछ लोगों ने खुद को ठीक बताते हुए सैंपल देने से मना भी किया, लेकिन समझाने के बाद वह तैयार हो गए। विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के भी सैंपल लिए गए। अधिकतर सैंपलों की जांच रैपिड एंटिजन होगी और कुछ सैंपल मेरठ मेडिकल कॉलेज भी भेजे जाएंगे। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि एंटिजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आएंगी तो मेरठ में सैंपल भेजकर जांच कराई जाएगी।

इन्होंने कहा

कोरोना संक्रमण की जांच को सैंपल लेने के लिए रविवार को विशेष अभियान चलाया गया। लिए गए सैंपल में से ज्यादातर रैपिड एंटिजन जांच कराई जाएगी। इसमें कुछ देर में ही परिणाम आ जाता है। इससे पता चलेगा कि संक्रमण के फैलाव की जिले में क्या स्थिति है।

-जसजीत कौर, जिलाधिकारी, शामली

chat bot
आपका साथी