कोविड चिकित्सालय में बढ़ाए जाएंगे 150 बेड

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड चिकित्सालय में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। 200 बेड अभी हैं और 150 बेड की व्यवस्था की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:05 PM (IST)
कोविड चिकित्सालय में बढ़ाए जाएंगे 150 बेड
कोविड चिकित्सालय में बढ़ाए जाएंगे 150 बेड

जेएनएन, शामली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड चिकित्सालय में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। 200 बेड अभी हैं और 150 बेड की व्यवस्था की जा रही है।

अप्रैल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी और ऐसे में काफी दिन से बंद पड़े कोविड चिकित्सालय को फिर से शुरू किया गया। शुरू में 90 बेड थे और कुछ दिन पहले 110 बेड बढ़ाकर कुल संख्या 200 की गई। शनिवार को 209 संक्रमित मिले थे और अब चिकित्सालय में 48 मरीज भर्ती हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर बेड की कोई कमी न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सफल कुमार ने बताया कि जिला संयुक्त अस्पताल में बने कोविड चिकित्सालय में 100 बेड नीचे और 50 बेड प्रथम तल पर लगाए जाएंगे। नीचे टीकाकरण केंद्र भी हैं और उसे पीछे की तरफ शिफ्ट कर दिया जाएगा। तीन दिन के भीतर उक्त सभी व्यवस्था कर ली जाएंगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि बेड की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। कोविड अस्पताल में शिफ्टवार चिकित्सकों व स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा रही है।

चार चिकित्सकों की नियुक्ति संविदा पर की जाएगी और इसके प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। वहीं, घर में आइसोलेट मरीजों की निगरानी शासन की गाइडलाइन के अनुरूप हो रही है। रोजाना फोन कर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाती है। अगर किसी को दिक्कत होती है तो उन्हें भर्ती किया जाता है।

chat bot
आपका साथी