सट्टा प्रदर्शन मेले में पहले दिन आई 148 शिकायतें

शामली और थानाभवन की सहकारी गन्ना विकास समिति में सट्टा प्रदर्शन मेला शुरू हो गया है। पहले दिन अधिक भीड़ नहीं रही और दोनों समिति में 148 किसानों ने शिकायतें दर्ज कराई। काफी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:36 PM (IST)
सट्टा प्रदर्शन मेले में पहले दिन आई 148 शिकायतें
सट्टा प्रदर्शन मेले में पहले दिन आई 148 शिकायतें

शामली, जागरण टीम। शामली और थानाभवन की सहकारी गन्ना विकास समिति में सट्टा प्रदर्शन मेला शुरू हो गया है। पहले दिन अधिक भीड़ नहीं रही और दोनों समिति में 148 किसानों ने शिकायतें दर्ज कराई। काफी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण हो गया है।

पेराई सत्र 2021-22 के लिए गन्ना विभाग ने किसानों के कच्चे कलेंडर ईआरपी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। 20 से 30 सितंबर तक सट्टा प्रदर्शन मेला आयोजित किया जाएगा। हालांकि ऊन सहकारी गन्ना विकास समिति में मंगलवार से मेला शुरू होगा। मेले में किसानों की कलेंडर, सट्टा और अन्य तमाम समस्याओं का समाधान किया जाना है। 20 अक्टूबर से पेराई सत्र शुरू करने के प्रयास हैं और इससे पहले पक्के कलेंडर जारी कर दिए जाएंगे। 98 शिकायतें गन्ना क्षेत्रफल और आपूर्ति से जुड़ी रहीं। अन्य शिकायतें कच्चे कलेंडर में संशोधन और अतिरिक्त सट्टे की रहीं। जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्राम स्तरीय काउंटर बनाए गए हैं। पिछले सालों में पांच से छह दिन का मेला होता था, लेकिन इस बार दस दिन का मेला होगा। इससे अधिक भीड़ न रहे। किसानों से अपील है कि जल्द ही आनलाइन घोषणा पत्र भर दें, जिससे पेराई सत्र के दौरान परेशानी न हो। बता दें कि मई से जुलाई तक गन्ने के क्षेत्रफल का सर्वेक्षण किया गया था। इसी के आधार पर किसानों का सट्टा तैयार होता है और गन्ना आपूर्ति के लिए पर्चियां जारी की जाती हैं। सट्टे से संबंधित आपत्तियों के निस्तारण के लिए मेले का आयोजन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी