147 कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस एक हजार पार

जिले में बुधवार को 147 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सक्रिय केस की संख्या 1003 हो गई है। इस बीच 58 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:11 PM (IST)
147 कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस एक हजार पार
147 कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस एक हजार पार

शामली, जागरण टीम। जिले में बुधवार को 147 कोरोना संक्रमित मिले हैं। सक्रिय केस की संख्या 1003 हो गई है। इस बीच 58 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

शहर में कमला कालोनी, रेलपार से दस-दस, गगन विहार से नौ, काकानगर से पांच, दयानंदनगर से चार, सीबी गुप्ता कालोनी से दो संक्रमित मिले हैं। मोहल्ला बड़ीआल, मिल रोड, रेलवे स्टेशन, माजरा रोड, पुलिस अधीक्षक आवास, नौकुआं रोड, पंजाबी कालोनी, शांतिनगर, शिवगंज मंडी, बुटराड़ा गांव से नौ, गोहरनी से चार, कंजरहेड़ी से दो, गोगवान से तीन, ताना गांव से दो, कैराना से छह, कैराना कोर्ट, कांधला थाना से एक-एक कोरोना पाजिटिव हैं। कांधला, बधैव, उमरपुर, बुटराड़ी, काबड़ौत, थानाभवन, बुच्चाखेड़ी, सिलावर, मुंडेट खादर, पिडौरा, खेड़ीकरमू, पीपलहेड़ा, गौसगढ़, दरगाहपुर, सिलावर, पुरमाफी समेत कई गांवों से भी संक्रमित मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जिन क्षेत्रों में संक्रमित मिल रहे हैं, वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी जांच हो रही है। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की भी जांच कराई जा रही है। निगरानी समितियों को पूरी तरह अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। चिकित्सकों को फोन कर पूछ रहे उपचार

जागरण संवाददाता, शामली : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने विभागीय चिकित्सकों के साथ ही निजी चिकित्सकों के नंबरों की सूची भी टेलीमेडिसिन के लिए जारी की है। स्वास्थ्य संबंधित परेशानी होने पर लोग फोन पर उपचार पूछ रहे हैं। अधिकांश चिकित्सकों के फोन उठ रहे हैं और चिकित्सक सही तरीके से परामर्श भी दे रहे हैं।

दयानंदनगर निवासी सुक्रम शर्मा ने बताया कि बेटे को दो दिन पहले हल्का बुखार आया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में से एक फिजिशियन को फोन किया। चिकित्सक ने पूरी बात सुनी और दवा बात दी। अब बेटा ठीक है। कुड़ाना गांव निवासी कुलदीप ने बताया कि उन्हें बुखार के साथ ही गले में दर्द भी था। चिकित्सक ने कुछ दवा बताई और कोरोना जांच कराने की सलाह दी। रिपोर्ट निगेटिव आई है और अब काफी आराम भी है। वहीं, कुछ चिकित्सकों ने लैंडलाइन नंबर दिए हैं। उनके पास फोन करने में कई बार बात नहीं हो पाती है। हालांकि अधिकांश ने मोबाइल नंबर ही दिए हुए हैं।

बाल रोग विशेषज्ञ डा. अजय सैनी ने बताया कि उनके पास छह से सात फोन रोजाना आते हैं। जरूरत होने है तो ही क्लीनिक आने के लिए कहा जाता है।

सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि सभी चिकित्सकों को निर्देश दिए हैं कि वह फोन करने वाले मरीजों की जानकारी अपने पास रखें। कभी भी इस बारे में सूचना मांगी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी